1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. delhi news todat fire breaks out at it building of safdarjung airport six fire tenders rushed to the site for fire fighting smb

दिल्ली में सफदरजंग एयरपोर्ट पर आईटी बिल्डिंग में लगी आग, किसी के हताहत होने की खबर नहीं

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Fire Breaks Out At IT Building Of Safdarjung Airport
Fire Breaks Out At IT Building Of Safdarjung Airport
ANI

Delhi News राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार को सफदरजंग एयरपोर्ट (Safdarjung Airport) पर आईटी बिल्डिंग (IT Building) में आग लगने से हड़कंप मच गया. सूचना पाकर मौके पर पहुंची दमकल की छह गाड़ियां आग बुझाने के प्रयास में जुट गयी है. मिल रही जानकारी के मुताबिक, इस हादसे में अभी तक किसी के हताहत होने की खबर सामने नहीं आई है. बताया जा रहा है कि आग ने बिल्डिंग के एक पूरे फ्लोर को अपनी चपेट में ले लिया. माना जा रहा है कि आग की वजह शॉर्ट सर्किट हो सकती है.

वहीं, आग लगने की खबर फैलते ही एयरपोर्ट पर दहशत का माहौल बन गया. बताया जा रहा है कि फायर सर्विस को आग लगने की सूचना सोमवार को दोपहर सवा तीन बजे के करीब मिली. जिसके बाद मौके पर पहुंचे दमकलकर्मियों ने बिल्डिंग में फंसे सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है. आग लगने के बाद बिल्डिंग से धुएं का गुबार उठता नजर आया. बिल्डिंग में लगे कांच तोड़कर लोगों को बचाया गया.

उल्लेखनीय है कि बीते कुछ दिनों में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आग लगने की यह तीसरी बड़ी घटना है. इससे पहले दक्षिणी दिल्ली के लाजपत नगर के सेंट्रल मार्केट इलाके में शनिवार को सुबह लगी भीषण आग में पांच शोरूम जलकर राख हो गए. दमकल कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर कड़ी मुश्किलों के बाद आग पर काबू पाया था. इस दौरान दमकल कर्मियों ने आग को आवासीय इलाके में फैलने से रोक लिया. जबकि, शनिवार देर रात को ही दक्षिण-पूर्वी दिल्ली में कालिंदी कुंज मेट्रो स्टेशन के पास एक रोहिंग्या शरणार्थी कैंप में भीषण आग लगने से 270 रोहिंग्या शरणार्थियों की 56 झुग्गियां जलकर खाक हो गईं थीं. हालांकि आगजनी इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें