1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. country shocked by the killing of pregnant elephant in kerala center asks for report cm said justice will be done

केरल में गर्भवती हथिनी की हत्या से सदमे में देश, केंद्र ने मांगी रिपोर्ट, सीएम बोले- होगा न्याय

By Agency
Updated Date
Twitter

नयी दिल्ली : केरल में हुई एक गर्भवती हथिनी की हत्या ने पूरे देश को झकझोर दिया है. केरल जैसे साक्षर राज्य में हुई इस शर्मानाक हरकत के खिलाफ सोशल मीडिया पर लोगों का गुस्सा फट पड़ा है. लोग मांग कर रहे हैं कि इन जाहिलों को ढूंढ़कर ऐसी सजा दी जाये, जो एक नजीर पेश करे. इधर, केंद्र सरकार ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए केरल सरकार से डिटेल रिपोर्ट मांगी है. मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने भी मामले में जांच के आदेश दिये हैं. उन्होंने गुरुवार को ट्वीट कर बताया कि तीन संदिग्धों पर पुलिस की नजर है. सीएम ने कहा कि हम दोषियों को को कड़ी सजा दिलाएंगे.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चला कि वह गर्भवती थी. उसके जबड़े टूटे हुए थे. रिपोर्ट में कहा गया कि ओरल कैविटी में घाव सेप्सिस का कारण बनी. दर्द के कारण हथिनी न तो दो हफ्ते तक भोजन खा पायी और न ही पानी पी सकी. दर्द से तड़प रही हथिनी को जब कुछ समझ नहीं आया, तो वह वेलियार नदी में जा खड़ी हुई. अपने दर्द को कम करने के लिए वह पूरे समय बस बार-बार पानी पीती रही. हथिनी का दर्द इतना था कि वह तीन दिन तक नदी में सूंढ़ डालकर खड़ी रही. आखिर वह जिंदगी की जंग हार गयी और उसकी मौत हो गयी.

दोषी नहीं बख्शे जायेंगे : जावड़ेकरकेंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि हाथी की मौत के मामले में केंद्र सरकार बहुत गंभीर है. उन्होंने गुरुवार को कहा कि केंद्र सरकार ने केरल के मल्लपुरम में एक हाथी की हत्या के मामले पर गंभीरता दिखायी है. हम सही तरीके से जांच करने और अपराधियों को पकड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे.

एक एनजीओ ने हत्यारों को पकड़ने पर एक लाख के इनाम की घोषणा कीइस घटना के लेकर पूरे देश में गुस्सा है. सोशल मीडिया पर लगातार आरोपियों के कड़ी सजा देने की मांग हो रही है. एक एनजीओ ने हत्यारों की सूचना देने पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया है. वहीं, एचएसआइ इंडिया ने घोषणा की है कि जो कोई हथिनी के हत्यारों की पहचान कराने में मदद करेगा, उसके 50,000 रुपये पुरस्कार दिये जायेंगे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें