1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. corona infection big jump as delhi locks lockdown today maximum 500 new cases

दिल्‍ली में लॉकडाउन में ढील देते ही कोरोना संक्रमण में बड़ी उछाल, आज सबसे अधिक 500 नये केस

By Agency
Updated Date
दिल्ली में कोविड-19 से जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढ़ कर 166 हो गई है जबकि 500 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 10,554 पहुंच गई है.
दिल्ली में कोविड-19 से जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढ़ कर 166 हो गई है जबकि 500 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 10,554 पहुंच गई है.
Twitter

राजधानी दिल्ली में जैसे ही लॉकडाउन में ढील दी गयी कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं. दिल्ली में कोविड-19 से जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढ़ कर 166 हो गई है जबकि 500 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 10,554 पहुंच गई है. अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में अब 5,638 संक्रमित लोगों का इलाज चल रहा है. दिल्ली स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को जारी बुलेटिन में कहा कि दिल्ली में कोविड-19 से जान गंवाने वाले लोगों की संख्या 166 हो गई है और संक्रमण के मामले बढ़ कर 10,554 हो गए हैं.

विभिन्न अस्पतालों से प्राप्त केस शीट के आधार पर डेथ ऑडिट कमेटी की रिपोर्ट के अनुसार मौत का प्राथमिक कारण कोविड-19 पाए जाने पर ही घटना की गणना इस आंकड़े में की जा रही है. यहां सोमवार को कोविड-19 के मामले 10,054 थे और मृतक संख्या 160 थी. आपको बता दें कि कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली सरकार ने कुछ शर्तों के साथ बस, ऑटो और ई-रिक्शा चालू करने की छूट दी है. जबकि रेस्तारां मालिकों को होम डिलिवरी की सेवा शुरू करने की अनुमति मिली है. इस छूट की घोषणा करते वक्त अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अभी कोरोना की महामारी कुछ महीनों तक जाने वाली नहीं है. कोरोना संक्रमण से जुड़ी हर Latest News in Hindi से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

हमें इसके साथ ही जीना सीखना होगा. मुख्यमंत्री ने ट्वीट करके कहा कि दिल्ली में आज से कुछ गतिविधियां शुरू हो रही है. सभी लोगों से आग्रह है कि सरकार के दिशा निर्देशों का अच्छी तरह से पालन करें और कोरोना बीमारी को फैलने से रोके. इस दौरान मास्क पहनना, हैंड सेनेटाइज करना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना जरूरी है, मैं आपके तथा आपके परिवार वालों की अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं. अगर हम अनुशासन में रहे तो ईश्वर हमारी मदद करेगा. आपको बता दें कि दिल्ली सरकार ने ऑड इवेन के तर्ज पर दुकानें खोलने की अनुमति दी है.

लेकिन उनके द्वारा उठाये गये इस कदम का पूर्वी दिल्ली से सांसद गौतम गंभीर ने इस पर एतराज जताया है. उन्होंने कहा है कि लगभग सब कुछ खोलने का निर्णय दिल्ली वालों के लिए डेथ वारंट की तरह कार्य कर सकता है. मैं दिल्ली सरकार से पुनः इस पर विचार करने का आग्रह करता हूं. हालांकि केजरीवाल सरकार ने मेट्रो, स्कूल, जिम सहित सिनेमा घरों और मॉल्स को अभी बंद रखने का निर्णय लिया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें