1. home Home
  2. state
  3. delhi ncr
  4. corona explosion in delhi more than 58 thousand new cases in one week prt

Coronavirus Delhi: दिल्ली में कोरोना विस्फोट, एक सप्ताह में हालत भयावह, 58 हजार से ज्यादा नये मामले

दिल्ली में कोरोना के साथ-साथ नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के मामलों में तेजी से इजाफा हुआ है. नये साल के पहले ही सप्ताह में देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना से कोहराम मच गया है. कोरोना के 58,587 नए मामले सामने आये हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Coronavirus in Delhi: 58 हजार से ज्यादा नये मामले
Coronavirus in Delhi: 58 हजार से ज्यादा नये मामले
PTI

Coronavirus in Delhi, Omicron Variant: दिल्ली में कोरोना (Coronavirus in Delhi) के साथ-साथ नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Coronavirus Omicron Variant) के मामलों में तेजी से इजाफा हुआ है. नये साल (Corona Virus) के पहले ही सप्ताह में देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना से कोहराम मच गया है. एक जनवरी से सात जनवरी तक एक सप्ताह में कोरोना के आंकड़े 58 हजार पार कर गये हैं. दिल्ली में नये साल के पहले सप्ताह में कोरोना के 58,587 नए मामले सामने आये हैं.

एक जनवरी को दिल्ली में कोरोना (Coronavirus in Delhi) के 2716 मरीज थे. जो 2 जनवरी को बढ़कर 3194 हो गये. इसके बाद तो दिल्ली में तेज रफ्तार से कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ता गई. 3 जनवरी को राष्ट्रीय राजधानी में कोविड संक्रमितों की संख्या 4 हजार पार कर गई. 5 जनवरी से दिल्ली में दोगुने आंकड़े आये और संक्रमितों की संख्या बढ़कर 10 हजार पार कर गई. इसके बाद 7 जनवरी को दिल्ली में कोरोना से ग्रसित मरीजों की संख्या बढ़कर 17 हजार पार कर गई.

दिल्ली में लगेगा वीकेंड कर्फ्यू!: दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रमण (Coronavirus in Delhi) को देखते हुए दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने वीकेंड कर्फ्यू लगा दिया है. यहां शुक्रवार रात से लेकर सोमवार की सुबह तक वीकेंड कर्फ्यू (Weekend Kurfew) लागू रहेगा. वीकेंड कर्फ्यू शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह पांच बजे तक लागू रहेगा. कोरोना संबंधित गाइडलाइन (Coronavirus Guidelines) के उल्लंघनों पर नजर रखने के लिए पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी को भी तैनात किया गया है.

दिल्ली स्थित संसद भवन कर्मियों पर भी कोरोना ((Coronavirus in Delhi)) कहर बनकर टूटा है. संसद भवन के 400 से ज्यादा कर्मचारी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. 6 और 7 जनवरी को हुए कोरोना टेस्ट में 400 कर्मचारी संक्रमित पाए गए. जिसके बाद संसद भवन परिसर में हड़कंप मच गया. दिल्ली में बढ़ती कोरोना की रफ्तार को देखते हुए तमाम गाइडलाइन के साथ वीकेंड कर्फ्यू लगा दिया गया है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें