1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. corona cases in delhi cm arvind kejriwal says main hoon na but migrant workers retern their homes due to daar lockdown smb

लॉकडाउन के डर से एक बार फिर प्रवासियों में घर वापसी की होड़, Koo पर दिखा गुस्से और दर्द का ट्रेंड

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बढ़ रही है प्रवासी मजदूरों की घर वापसी
बढ़ रही है प्रवासी मजदूरों की घर वापसी
पीटीआई ( फाइल फोटो )

Again Lockdown in Delhi Coronavirus News Updates देश भर में कोरोना की दूसरी लहर का व्यापक असर दिखाई दे रहा है. देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के साथ ही कई राज्यों में कोरोना वायरस के संक्रमण पर काबू पाने के लिए नाइट कफ्यू व एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन लगाए जाने का निर्णिय लिया गया है. इस बीच, दिल्ली व एनसीआर से प्रवासी मजदूरों का पलायन एक बार फिर शुरू हो गया है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अपील बेअसर हो रही है. इसका असर राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न रेलवे स्टेशन के अलावा बस स्टैंड्स पर मजदूरों की भारी भीड़ देखी जा रही है.

पिछली बार की तरह एक बार फिर से प्रवासी मजदूरों के बीच लॉकडाउन का असर दिखाई दे रहा है. ऐसे में बीते वर्ष की तरह इस बार प्रवासी मजदूरों के बीच अपना पूरा सामान लेकर घर वापसी की होड़ मची हैं. हालांकि, प्रवासी मजदूरों को भरोसा नहीं है कि एक सप्ताह बाद दिल्ली में सब कुछ सामान्य हो जाएगा, सबको लॉकडाउन के लंबा चलने का डर सता रहा है. जहां एक तरफ दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को लॉकडाउन की घोषणा करते हुए कहा था, मैं प्रवासी मजदूरों से हाथ जोड़कर अपील करना चाहता हूं कि दिल्ली छोड़ कर मत जाएं. यह छोटा सा लॉकडाउन है. सरकार आपकी सभी जरूरतों का ध्यान रखेगी. मेरी आप सभी से अपील है कि आप दिल्ली छोड़कर ना जाएं. हम सब मिलकर इस परिस्थिति का सामना करेंगे.

वहीं, दूसरी ओर विपक्षी दल केंद्र सरकार से मांग कर रहे है, 'सरकार इन सभी मजदूरों के खातों में पैसे डाले ताकि कोरोना फैलाने के लिए जनता को दोष न दिया जाये.' ये मामला कुछ ही घंटों में Koo सहित कई अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर ट्रेंड कर कर रहा है. वापस लौट रहे श्रमिकों की तस्वीरों को शेयर करते हुए लोग सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर गुस्सा और दुःख व्यक्त कर रहे हैं.

इस पूरे मामले को समझें तो इसने सोशल मीडिया में फिर से चर्चा का बाजार गरम कर दिया है और इस बार पलायन का माहौल सिर्फ दिल्ली ही नहीं बल्कि राजस्थान, महाराष्ट्र, गुजरात और पंजाब में देखने को मिला है. इस पूरे मामले की न सिर्फ सोशल मीडिया पर चर्चा हो रही है, बल्कि लोग मज़दूरों की घर वापसी के तसवीरें भी शेयर कर अपने अपने शहरों के हालात साझा कर रहे हैं.

Upload By Samir

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें