17.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Video: सीवान में कड़ाके की ठंड का सितम जारी, पछुआ हवा व ठंड ने बढ़ायी लोगों की परेशानी

सीवान जिले में सर्दी का सितम जारी है. न्यूनतम पारा हर दिन नया रिकॉर्ड बना रहा है. पिछले एक सप्ताह से शहर समेत ग्रामीण इलाकों में लगातार पछुआ हवा चल रही है. इस वजह से अधिक ठंड और कंपकंपी महसूस हो रही है.

सीवान जिले में सर्दी का सितम निरंतर जारी है. न्यूनतम पारा हर दिन एक नया रिकॉर्ड बना रहा है. बीते एक सप्ताह से शहर समेत ग्रामीण इलाकों में पछुआ हवा निरंतर बह रही है. इसकी वजह से ठंड और कनकनी अधिक महसूस हो रही है. भीषण ठंड से लोगों की दिनचर्या बदल गयी है. दिन में धूप होने के बाद भी लोग बेहाल दिख रहे. खिली धूप के बीच चल रही बर्फीली पश्चिमी हवाओं के कारण लोग कंपकंपी का एहसास कर रहे थे. वहीं सुबह और शाम के पहर कोहरे का स्पष्ट प्रभाव देखने को मिला. लोगों को अभी ठंड से मुक्ति नहीं मिल पा रही है.

ठंडी पश्चिमी हवा चलने के कारण दिन में भी गलन का एहसास हो रहा था. जबकि दिन में खिली हुई धूप थी. शाम ढलने के बाद गलन भी बढ़ गयी. गलन बढ़ने के बाद लोगों को काफी दिक्कत होने लगी. जिसके बाद लोग अपने-अपने घरों में दुबक गये. इसके कारण सड़कों पर सन्नाटा पसर गया. ठंड के कारण इंसान ही नहीं पशु-पक्षी भी बेहाल हैं. बस अड्डे रेलवे स्टेशनों पर में बहुत कम यात्री दिखायी दे रहे है. जो दिखायी दे रहे है वे भी ठंड से बचने के लिए आग जलाकर बैठे रहे.

रेलवे स्टेशन पर भी यात्री ठंड से परेशान दिखायी दिये. वहीं स्कूली बच्चे भी ठिठुरते हुए स्कूल जाते दिखायी दिये. धूप का असर कम होते ही ठंड का प्रकोप फिर शुरू हो गया. वहीं बाजारों में दुकानदार कागज जलाकर ठंड बचाव करते रहे.जबकि ड्यूटी करने वाले कर्मचारी भी आग के पास बैठे रहे.

Also Read: Bihar Weather: बिहार के इन जिलों में ठंड से छूटेगी कंपकंपी, पढ़िए राज्य में आज कैसा रहेगा मौसम का हाल
Also Read: ठंड में डायबीटीज के मरीज लें यह डायट, हर समय मेंटेन रहेगा ब्लड-शुगर लेवल

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें