1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. siwan
  5. samples from siwan for rt pcr testing not sent even after 1855 negative report came asj

1855 निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद भी नहीं भेजा गया आरटी पीसीआर जांच के लिए सैंपल

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना की जांच
कोरोना की जांच
twitter

सीवान : जिले में पिछले चौबीस घंटे के अंदर हुई कोविड-19 जांच में 12 व्यक्ति कोरोना से संक्रमित मिले है. सदर अस्पताल के ट्रु-नेट लैब में जांच में चार व्यक्ति कोरोना से संक्रमित मिले हैं. ट्रु-नेट जांच में सदर प्रखंड का एक, मैरवा के दो तथा बड़हरिया के एक व्यक्ति कोरोना से संक्रमित मिले हैं. आइएमआरआइ पटना से सोमवार को आयी जांच रिपोर्ट में एक व्यक्ति कोरोना से संक्रमित मिले हैं. यह सैंपल नौ सितंबर को भेजे गए सैंपलों का पेंडिंग था. 10 सितंबर को भेजे गये सैंपल में 256 व्यक्तियों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है.

सोमवार को जिले में 1862 लोगों का रैपीड एंटीजन किट से जांच हुई. इसमें सात लोग कोरोना पॉजिटिव मिले. इस जांच के दौरान 1855 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद भी एक भी व्यक्ति का सैंपल आरटी पीसीआर जांच के लिए आरएमआरआइ पटना नहीं भेजा गया. इस दौरान137 सैंपल ट्रु-नेट लैब के लिए लिया गया. स्वास्थ्य विभाग द्वारा आरटी पीसीआर जांच कीजिए 300 तथा ट्रु नेट जांच के लिए 175 सैंपल का लक्ष्य निर्धारित किया गया था.

इधर, बड़हरिया प्रखंड की हरदोबारा पंचायत के प्राथमिक विद्यालय, हरदोबारा के परिसर में कोविड-19 टेस्ट कैंप लगाकर शनिवार को 57 लोगों का रजिस्ट्रेशन कर सैंपल लिया गया. सभी लोगों का सैंपल रैपिड एंटीजन किट से टेस्ट के लिए लिया गया. इनमें एक व्यक्ति की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पायी गयी. वहीं इनमें से 27 लोगों का सैंपल ट्रू-नेट जांच के लिए लिया गया. जो सदर अस्पताल, सीवान भेज दिया गया. जांच के दौरान एक व्यक्ति की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आ गयी.

वहीं बसंतपुर मुख्यालय के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की मेडिकल टीम ने सोमवार को उत्क्रमित मध्य विद्यालय राजापुर में शिविर लगाकर 110 लोगों का सैंपल कोविड-19 की जांच के लिए लिया. मौके पर डॉ राकेश कुमार सिंह, एलटी संजय कुमार, एएनएम फूलमणि, चंदन कुमार, हरिशरण कुमार व सरफराज अहमद आदि मौजूद थे.

इसबीच महाराजगंज में सोमवार को 138 लोगों का कोविड जांच हुआ. इसमें प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 95 लोगों की जांच हुई जिसमें सभी का रिपोर्ट निगेटिव मिले हैं.वहीं अनुमंडलीय अस्पताल में 43 लोगों के रैपिड एंटीजन किट से जांच में सभी के रिपोर्ट निगेटिव मिले हैं. स्वास्थ्य प्रबंधक महताब आलम ने बताया कि ऐसे जो भी लोग हैं जिन्हें लगता हैं कि उन्हें कोविड जैसे लक्षण के शिकायत है या ऐसे किसी अंजान व्यक्ति के संपर्क में आएं हो जिन्हें कोरोना के संक्रमण का खतरा हैं तो वे जल्द ही अपना कोविड जांच करालें.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें