1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. sitamarhi
  5. bihar unlock 5 durga puja 2020 bihar government guidelines social media viral and fake news navratri dussehra avh

Bihar Unlock 5.0, Durga Puja : दुर्गापूजा को लेकर प्रशासन ने जारी किया नियम, Fake News फैलाने पर होगी कार्रवाई

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
दुर्गापूजा
दुर्गापूजा
Prabhat khabar

Durga puja : बिहार के सीतामढ़ी में इस वर्ष सार्वजनिक दुर्गापूजा आयोजित नहीं किया जाएगा. प्रशासन इसको लेकर सख्ती से आदेश पालन कराने की तैयारी में है. वहीं सोशल मीडिया पर भी प्रशासन नजर रख रही है. वहीं डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा का पूर्व का एक वीडियो सोशल मीडिया पर डालकर दुर्गापूजा आयोजित होने की फेक न्यूज चलाने को जिला प्रशासन ने गंभीरता से लिया है.

डीपीआरओ सह मीडिया कोषांग के नोडल पदाधिकारी परिमल कुमार ने यह जानकारी देते हुए बताया कि अफवाह फैलाने वाले असामाजिक तत्वों द्वारा दुर्गा पूजा को लेकर सोशल मीडिया में झूठी एवं भ्रामक खबर वायरल की जा रही है. जो पूरी तरह से गलत एवं बेबुनियाद है.

कुछ लोगों द्वारा सोशल मीडिया में पुराने वीडियो को वायरल कर झूठी एवम भ्रामक खबर को पोस्ट किया जा रहा है. ऐसे कई लोगों को चिह्नित किया गया और कई को चिह्नित करने की कार्रवाई की जा रही है. अब तक सन्नी चौधरी, संजीत जयसवाल, आयुष, आशुतोष कुमार व शिवम सिंह कुंवर समेत कई लोगों को चिह्नित किया गया है.

सभी के विरूद्ध आईटी एक्ट व महामारी एक्ट आदि के तहत प्राथमिकी दर्ज की जा रही है. डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा के निर्देश पर एसपी अनिल कुमार के नेतृत्व में जिला साइबर सेल पूरे मामले की जांच कर रही है. वही मीडिया मॉनिटरिंग सेल की सोशल मीडिया टीम भी पूरी सक्रियता के साथ जाच कर रही है.

डीएम ने जिलावासियों से ऐसे असामाजिक एवं अफवाह फैलाने वाले तत्वों से सतर्क रहने एवं किसी भी प्रकार की भ्रामक, तथ्यहीन, झूठी व सामाजिक समरसता बिगाड़ने वाली खबरो के सबंध में जिला नियंत्रण कक्ष के दूरभाष नबर पर सूचना देने का आग्रह किया है.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें