1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. saran
  5. team be formed to investigate the suspicious death of 15 people in saran home secretary reached chapra and got information rdy

सारण में 15 लोगों की संदेहास्पद मौत की जांच के लिए टीम होगी गठित, गृह सचिव ने छपरा पहुंच कर ली जानकारी

गृह सचिव ने छपरा पहुंच कर लगभग एक घंटे तक पदाधिकारियों से विभिन्न गांवों में संदेहास्पद स्थिति में हुई मौत के विभिन्न पहलुओं पर जानकारी लेने के साथ-साथ पदाधिकारियों को कई आवश्यक निर्देश दिये गये. देर रात सभी पदाधिकारी पटना लौट गये.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पदाधिकारियों से जानकारी लेते गृह सचिव
पदाधिकारियों से जानकारी लेते गृह सचिव
प्रभात खबर

बिहार के सारण जिले के मकेर, अमनौर व मढ़ौरा समेत अन्य प्रखंडों में लोगों की संदेहास्पद स्थिति में हुई मौतों की जांच के लिए एक टीम बनायी जायेगी. इसके लिए सारण के डीएम को निर्देशित किया गया है. पूरे मामले में जांच के बाद सच्चाई जब सामने आयेगी तो उसके अनुसार सरकार नियमानुसार कार्रवाई करेगी. ये बातें बिहार के गृह सचिव केंसैंथिल कुमार ने बैठक के बाद पत्रकारों से कहीं. इसके पूर्व वे संध्या पांच बजे छपरा परिसदन पहुंचे थे. सारण के मकेर, अमनौर व मढ़ौरा प्रखंडों में विगत चार दिनों में कम से कम 15 लोगों की संदेहास्पद स्थिति में मौत हुई है.

एक घंटे तक पदाधिकारियों से हुई बैठक

इस मामले में बिहार के गृह सचिव केसैंथिल कुमार, उत्पाद आयुक्त बी कार्तिकेय धनजी तथा एडीजी मुख्यालय संजय सिंह ने छपरा परिसदन में पहुंच कर सारण के पदाधिकारियों से जानकारी ली. इस दौरान डीएम की अनुपस्थिति में प्रभारी डीएम सह डीडीसी अमित कुमार, पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार, एक्साइज विभाग के पदाधिकारी आदि मौजूद थे. लगभग एक घंटे तक पदाधिकारियों से विभिन्न गांवों में संदेहास्पद स्थिति में हुई मौत के विभिन्न पहलुओं पर जानकारी लेने के साथ-साथ पदाधिकारियों को कई आवश्यक निर्देश दिये गये. देर रात सभी पदाधिकारी पुन: पटना लौट गये.

दो की मौत हार्ट अटैक व एक की मौत संदेहास्पद: पोस्टमार्टम रिपोर्ट

सारण के सिविल सर्जन डॉ सागर दुलार सिन्हा से पूछे जाने पर डीपीएम के हवाले से उन्होंने बताया कि संदेहास्पद मौत के मामले में जिन तीन लोगों की शव की पोस्टमार्टम की गयी है, उनमें दो व्यक्ति की मौत हार्ट अटैक से हुई है. जबकि एक मृतक संपत महतो की मौत संदेहास्पद है. इसलिए इनका बिसरा सुरक्षित रखा गया है. इसे प्रशासन के निर्देशानुसार पुलिस को सौंप दिया जायेगा. जहां से पुलिस के द्वारा नियमानुसार एफएसएल में जांच करायी जायेगी, तब यह स्पष्ट हो पायेगा कि मौत का कारण आखिर शराब सेवन है या कोई दूसरा कारण.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें