सर्द हवाओं से बढ़ी कनकनी

ठंड : धूप नहीं निकलने से घरों में दुबकने को विवश हुए अधिकतर लोग व्यावसायिक मंडियों में कम रही आवाजाही छपरा (सदर) : सारणवासी लगातार दूसरे दिन सर्द पछुआ हवाओं से ठिठुरते रहे. ठंड हवाओं के कारण तापमान में भारी गिरावट आयी. प्रात: 5.50 में न्यूनतम तापमान में पांच डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं, दिन में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 12, 2015 8:23 AM
ठंड : धूप नहीं निकलने से घरों में दुबकने को विवश हुए अधिकतर लोग
व्यावसायिक मंडियों में कम रही आवाजाही
छपरा (सदर) : सारणवासी लगातार दूसरे दिन सर्द पछुआ हवाओं से ठिठुरते रहे. ठंड हवाओं के कारण तापमान में भारी गिरावट आयी. प्रात: 5.50 में न्यूनतम तापमान में पांच डिग्री सेल्सियस रहा.
वहीं, दिन में धूप नहीं निकलने के कारण तापमान 16 डिग्री अधिकतम रहा व सर्द हवाओं के सामने लोग अपने को ठंड से बचाने के लिए प्रयासरत दिखे. अधिकतर लोग ठंड हवा के थपेड़ों से बचने के लिए वैसी जगहों पर दुबक कर बैठने को विवश हुए ,जहां सीधी हवा नहीं लगे.
दैनिक मजदूर रहे परेशान
भीषण ठंड के कारण रविवार को व्यावसायिक मंडी में आम जनों की उपस्थिति काफी कम रही. शहर के मुख्य व्यावसायिक मंडियों साहेबगंज, मौना चौक, सरकारी बाजार, मौना गोला रोड, सलेमपुर, गुदरी बाजारों में देहात से आनेवाले खरीदारों की संख्या में जहां कमी रही, वहीं इस ठंड के कारण दैनिक मजदूरों में भी परेशानी दिखी. भगवान बाजार तथा छपरा शहर के मौना चौक पर लगनेवाले मजदूरों के बाजार में भी दैनिक मजदूरों की उपस्थिति कम रही.
अलाव जलाने के लिए प्रयासरत दिखे लोग
भीषण ठंड के कारण विभिन्न चौक-चौराहों, स्टेशन परिसर, बस डिपो आदि स्थानों पर बेघरों को ठंड से बचने के लिए प्रयासरत देखा गया.
वहीं ठंड से बचने के लिए अलाव जलाने के लिए प्रयासरत दिखे. हालांकि शहर में अलाव की व्यवस्था नहीं होने के कारण इस भीषण ठंड के मौसम में बेघर रिक्शा चालकों या गरीब परिवारों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.
ठंड से दो की मौत
मढ़ौरा/गड़खा : अनुमंडल क्षेत्र के इसुआपुर अचितपुर निवासी हॉकर शंभु प्रसाद की मौत रविवार को ठंड लगने के कारण हो गयी. ठंड के कारण व दो दिनों से बीमार थे. उनका इलाज स्थानीय अस्पताल में कराया जा रहा था.
वहीं, गड़खा प्रखंड के दक्षिण टोला कब्रिस्तान के समीप ठंड लगने से एक युवक की मौत हो गयी, जिसकी पहचान गड़खा गांव निवासी सुरेंद्र राय के पुत्र रवि राय के रूप में की गयी है. ठंड से मरे युवक के अंतिम संस्कार के लिए मुखिया खुर्शीद सेराज ने 15 सौ की सहायता राशि प्रदान की.

Next Article

Exit mobile version