1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. samastipur
  5. there has been a sudden increase in the number of positive patients in the last two days the figure reached 3144 in samastipu district bihar asj

पिछले दो दिनों में अचानक हुई पॉजिटिव मरीजों की संख्या में वृद्धि, जिले में आंकड़ा पहुंचा 3144

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोविड-19
कोविड-19
फाइल फोटो

समस्तीपुर : जिले में एक बार फिर कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा होने लगा है.जुलाई में जिले में कोरोना परवान पर था. हर दिन सौ से अधिक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल रहे थे.31 जुलाई तक जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 1186 थी.उसके बाद अगस्त के दूसरे सप्ताह तक नये मरीजों की रफ्तार तेज रही.16 अगस्त तक जिले में 2564 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल चुके थे.

अगस्त के तीसरे सप्ताह से कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में अचानक से कमी आने लगी़.औसतन 30 से 40 मरीज प्रत्येक दिन मिल रहे थे़.धीरे-धीरे इस संख्या में और कमी आयी.हर दिन औसतन 25 से 30 मरीज पर पहुंच गयी थी.लोगों ने थोड़ी राहत की सांस ली थी. लेकिन पिछले दो दिनों में अचानक कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में वृद्धि हो गयी है.

29 अगस्त को जिले में 67 नये मरीज मिले थे़.वहीं रविवार को जिले में 63 नये मरीज मिले हैं.इसके साथ ही कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 3144 हो गयी है.अबतक 2745 लोगों ने कोरोना को परास्त किया है.एक्टिव केस की संख्या 389 पहुंच गयी है.जिले में फिलवक्त 45 एक्टिव कटेंमेंट जोन है.कोरोना संक्रमण को लेकर अब हर जगह लापरवाही बरती जा रही है.

प्रशासन से लेकर आम लोग तक कोई भी इसके संक्रमण के प्रति संजीदगी नहीं बरत रहा है.कंटेंमेंट जोन में किसी तरह का एहतियात नहीं बरता जा रहा है.जिलाधिकारी के आदेश के बाद भी गैर जरूरी दुकानें शाम छह बजे के बाद भी खुली रहती है.जबकि जिलाधिकारी ने गैर जरूरी सामानों की दुकानों के लिये सुबह 10 से शाम 6 बजे तक का समय निर्धारित कर रखा है़.

इस आदेश को पालन करने और कराने की दिशा में कोई पहल नहीं हो रहा है.बाजार में जुट रही भीड़ सोशल डिस्टेंसिंग का तनिक भी पालन नहीं कर रही है.लोग मास्क तक लगाना मुनासिब नहीं समझ रहे.होटल और रेस्टूरेंट में होम डिलेवरी की जगह लोगों को बैठाकर खिलाया जा रहा है़.सड़क किनारे सज रही खाने पीने की दुकानों पर लोगों की भीड़ लगी रहती है.लोग सड़क किनारे भी खाने पीने से परहेज नहीं कर रहे हैं.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें