1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. samastipur
  5. now swatantrata senani express will not stop at yusufpur station and bhulanpur bihar asj

Railway News: अब बिहार के इन दो रेलवे स्टेशन पर नहीं रुकेगी स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
अब कुछ चुनिंदा स्टेशन पर रुकेगी ट्रेन
अब कुछ चुनिंदा स्टेशन पर रुकेगी ट्रेन

समस्तीपुर : 12 सितंबर से समस्तीपुर होते हुए स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस को रवाना किया जायेगा. हालांकि इस बार स्वतंत्रता सेनानी कोविड 19 स्पेशल ट्रेन का ठहराव कम किया गया है. अपने रूट पर ट्रेन दो स्टेशनों पर नहीं रुकेगी. जहां इनका ठहराव कम किया गया है उसमें गाजीपुर के पास युसुफपुर व भुलनपुर स्टेशन शामिल है.

इस बाबत जानकारी देते हुए समस्तीपुर रेल मंडल के सीनियर डीसीएम सरस्वतीचंद्र ने बताया कि इन दो स्टेशनों पर ट्रेन का ठहराव नहीं दिया गया है. शेष ठहराव व ट्रेनों के आगमन व प्रस्थान का समय 12561/62 स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस के समान ही रखा गया है.

ट्रेन में कोई भी कोच नहीं होगा अनारक्षित : इन स्पेशल ट्रेनों में कोई भी डब्बा अनारक्षित नहीं होगा. सभी सीटों का पूर्व आरक्षण किया जायेगा. जिसके बाद ही यात्री सफर कर सकते हैं. स्वतंत्रता सेनानी ट्रेन के रैक में 22 डब्बे होंगे.

पूर्व के भांति इसमें भी यात्रियों को पैंट्रीकार की सुविधा मुहैया करायी जायेगी. इसके अलावा सामान्य श्रेणी के 3, स्लीपर क्लास के 10, वतानुकूलित तृतीय श्रेणी के 3, वतानुकूलित द्वितीय श्रेणी के 1 कोच लगे होंगे. वहीं एसी 1ए व 2ए के दो डब्बे यात्रियों को मुहैया करायी जायेगी. सुपरफास्ट दर्जे की यह ट्रेन होगी.

जयनगर से रवाना होने वाली स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस तो 12 सितंबर से परिचालित की जायेगी. मगर नई दिल्ली से रवाना होने वाली स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस का परिचालन 13 सितंबर से किया जायेगा.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें