1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. samastipur
  5. muzaffarpur shelter home case bihar news update ed pasted notice on brajesh thakur house in samastipur sap

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम कांड : ब्रजेश ठाकुर के समस्तीपुर स्थित मकान पर ईडी ने चिपकाया नोटिस

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ईडी ने शहर के मनोरमा लेन स्थित ब्रजेश ठाकुर के मकान में रह रहे कई किरायेदारों से की पूछताछ
ईडी ने शहर के मनोरमा लेन स्थित ब्रजेश ठाकुर के मकान में रह रहे कई किरायेदारों से की पूछताछ
FILE PIC

समस्तीपुर : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन हिंसा मामले में सजा काट रहे ब्रजेश ठाकुर के समस्तीपुर शहर के ताजपुर रोड मनोरमा लेन स्थित मकान पर नोटिस चिपकाया है. पटना से आयी ईडी की टीम आधे घंटे तक उनके मकान पर रुककर अपनी कार्रवाई पूरी की. इस दौरान मकान में रह रहे कुछ किरायेदारों से भी पूछताछ की. ईडी के चिपकाये नोटिस में मनी लॉड्रिंग से संबंधित बात लिखी हुई है.

मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन हिंसा मामला उजागर होने के बाद यहां के मकान पर ईडी द्वारा दूसरी बार नोटिस चिपकाया गया है. इससे पूर्व भी एक बार यहां ईडी नोटिस चिपका कर गयी थी. ईडी की टीम के जाते ही पूरे ताजपुर रोड में इस बात की चर्चा जोर-शोर से होती रही. विदित हो कि ब्रजेश और उसके परिवार के सदस्यों सहित अन्य लोगों को धनशोधन निवारण कानून (पीएमएलए) के तहत दंडित करने तथा 8.3 करोड़ रुपये की कुर्क संपत्ति जब्त करने के लिए अदालत में आरोप पत्र दायर किया गया था.

ईडी ने इस मामले में महिला पुलिस थाना, मुजफ्फरपुर और सीबीआइ द्वारा दर्ज प्राथमिकी के आधार पर पीएमएलए के प्रावधानों के तहत जांच शुरू की थी. ईडी ने अपनी जांच में पाया था कि ब्रजेश ने अपने गैर सरकारी संगठन सेवा संकल्प विकास समिति और अन्य संगठनों के नाम पर सरकार तथा अन्य एजेंसियों से प्राप्त धन राशि का अन्य लोगों के साथ मिलकर गलत इस्तेमाल किया है. ब्रजेश मुजफ्फपुर बालिका गृह यौन शोषण मामले के मुख्य आरोपी हैं.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें