1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. saharsa
  5. bihar news was distributing money to vote in his favor shot at stopping fir on 10 including former chief rdy

Bihar News: अपने पक्ष में वोट देने के लिए बांट रहा था पैसा, रोकने पर मारी गोली, पूर्व मुखिया समेत 10 पर FIR

बिहार के सहरसा ओपी क्षेत्र की गोलमा पूर्वी पंचायत स्थित भगवतपुर महादलित बस्ती में पंचायत चुनाव में मतदाताओं के बीच राशि एवं शराब बांटने के विवाद में बुधवार की रात फायरिंग में एक युवक जख्मी हो गया.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
अपने पक्ष में वोट देने के लिए बांट रहा था पैसा
अपने पक्ष में वोट देने के लिए बांट रहा था पैसा
सोशल मीडिया

Bihar News: बिहार के सहरसा ओपी क्षेत्र की गोलमा पूर्वी पंचायत स्थित भगवतपुर महादलित बस्ती में पंचायत चुनाव में मतदाताओं के बीच राशि एवं शराब बांटने के विवाद में बुधवार की रात फायरिंग में एक युवक जख्मी हो गया. जख्मी करियत बस्ती निवासी मनीष यादव के दाहिने पैर में गोली लगी है. युवक को इलाज के लिए पीएचसी पतरघट में भर्ती करवाया गया है. जहां चिकित्सक ने जख्मी का प्राथमिक उपचार कर बेहतर इलाज के लिए सहरसा रेफर कर दिया. घटना की सूचना पर पहुंची पतरघट पुलिस ने घटनास्थल से एक फायर किया हुआ खाली खोखा सहित एक बाइक को जब्त की है. एक आरोपित करियत बस्ती निवासी ललटू यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है.

गोलीबारी के बाद गांव में तनाव

ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार स्थानीय पूर्व मुखिया इंद्रदेव प्रसाद यादव के पक्ष में मतदान किये जाने के लिए बुधवार की रात उनके समर्थकों व उनके पुत्र राजेश यादव उर्फ पिंटू यादव समर्थकों के साथ भगवतपुर महादलित बस्ती में दो बजे रात में पहुंचा. जहां मतदान करने के बदले नगद राशि एवं शराब वितरण किया जाने लगा.

यह जानकारी उनके विरोधी मुखिया प्रत्याशी करियत बस्ती निवासी रंजन यादव के समर्थकों को हुई तो उनलोगों ने विरोध शुरू कर दिया. स्थानीय ग्रामीणों के द्वारा विरोध किये जाने पर मामला बिगड़ता देख मुखिया प्रत्याशी इंद्रदेव प्रसाद यादव का पुत्र पिंटू यादव एवं उनके समर्थकों के द्वारा फायरिंग किये जाने से भगदड़ मच गयी. उसी दौरान मनीष यादव के पैर में गोली लगने से जख्मी होकर गिर गया. गोलीबारी की घटना से लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है.

मुखिया पति से मांगी 50 लाख की रंगदारी प्राथमिकी दर्ज

मोतिहारी (पूर्वी चंपारण). मुफस्सिल थाना के सैदनगर के सुरेश साह से 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गयी है. रंगदारी मांगने वाले अपराधियों ने खुद को एक पूर्व विधायक का आदमी बताया है. रंगदारी नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी है. सुरेश अमर छतौनी पंचायत की मुखिया उमा देवी के पति हैं. घटना को लेकर उन्होंने प्राथमिकी दर्ज करायी है. पुलिस को बताया है कि तीन अक्तूबर को उसने 20 लाख की रंगदारी मांगी गयी. फिर फोन कर 50 लाख की डिमांड की गयी.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें