28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार : शादी समारोह के हर्ष फायरिंग में एक की मौत, एक जख्मी

सहरसा : बिहार में सहरसा जिले के बनगांव थाना क्षेत्र के चैनपुर गांव में रविवार की देर रात्रि एक शादी समारोह के दौरान हुए हर्ष फायरिंग में सहरसा शहरी क्षेत्र के वार्ड 19 विद्यापति नगर निवासी मोहन ठाकुर का 22 वर्षीय पुत्र अमित कुमार उर्फ लल्लू की गोली लगने से मौत हो गयी. जबकि, एक […]

सहरसा : बिहार में सहरसा जिले के बनगांव थाना क्षेत्र के चैनपुर गांव में रविवार की देर रात्रि एक शादी समारोह के दौरान हुए हर्ष फायरिंग में सहरसा शहरी क्षेत्र के वार्ड 19 विद्यापति नगर निवासी मोहन ठाकुर का 22 वर्षीय पुत्र अमित कुमार उर्फ लल्लू की गोली लगने से मौत हो गयी. जबकि, एक युवक गंभीर रूप से जख्मी है. जख्मी का इलाज निजी नर्सिंग होम में चल रहा है. जख्मी युवक का पहले से आपराधिक इतिहास रहा है. एसडीपीओ के अनुसार जख्मी युवक ही घटना का मुख्य सूत्रधार है.

मिली जानकारी के अनुसार रविवार रात चैनपुर गांव में स्थानीय निवासी सुनील झा की पुत्री की शादी गांव के ही लड़के से हो रही थी. लड़की के भाई विकास झा द्वारा कुछ मित्रों को भी शादी समारोह में आमंत्रित किया गया था. जिसमें मृतक अमित कुमार भी अपने साथियों के साथ एक स्कॉर्पियो बीआर जीरो एक पीई 6807 से चैनपुर गांव पहुंचा था. शादी समारोह के दौरान हर्ष फायरिंग में एक गोली अमित कुमार के सीने में लग गयी, जो आरपार कर गयी.

घटना के बाद साथ गये साथियों द्वारा उसी स्कॉर्पियो गाड़ी से इलाज के लिए सहरसा सदर अस्पताल लाया गया. जहां चिकित्सकों ने अमित को मृत घोषित कर दिया. वहीं साथ में गये करण त्रिवेदी उर्फ करण टाइगर को भी बेहोशी की हालत में पाया गया. जिसे स्थानीय एक निजी क्लीनिक में भर्ती कराया गया है. सूचना मिलने पर एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी, सदर थानाध्यक्ष राजमणि व बनगांव थाना पुलिस के साथ घटना स्थल पर पहुंचे.

मामले की तहकीकात के बाद मृतक के अन्य मित्रों एवं चैनपुर निवासी लड़की के भाई विकास कुमार सहित स्कॉर्पियो के मालिक सुनील सिंह को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया. जबकि लड़की के पिता सुनील झा से भी पूछताछ की गयी है.

पांच नामजद की हुई गिरफ्तारी
मृतक के पिता मोहन ठाकुर ने पुलिस को बताया कि करण टाइगर, रजत पंजियार, शुभम आनंद, सुमित सिंह उसकी दुकान पर आया और उसके पुत्र अमित को अपने साथ ले गया. उनलोगों ने बताया कि वह विकास झा के बहन की शादी में चैनपुर जा रहा है. रात साढ़े दस बजे उसके छोटे पुत्र सुमित ने उससे बात भी की थी. लगभग साढ़े 12 बजे वह खाकर सोने जा रहा था कि करण के भाई शिवम ने फोन किया कि बारात में गोली चल गयी है. वह सभी जख्मी हैं. जब उसकी पत्नी ने अपने पुत्र के बारे में पूछा तो उसने कहा कि उसकी मौत हो गयी है.

वह लोग सदर अस्पताल के इमरजेंसी में है. जब वह सदर अस्पताल पहुंचे तो देखा कि अमित को जिन लोगों ने दुकान से बुला कर ले गया था, उसमें से कोई नहीं था. उसके पुत्र का शव उसी गाड़ी में रखा था. जिससे उसे ले जाया गया था. उन्होंने अपने पुत्र की हत्या का आरोप पूरब बाजार निवासी करण टाइगर, रजत पंजियार, शिवपुरी निवासी शुभम आनंद, सुमित सिंह व चैनपुर निवासी विकास झा पर साजिश के तहत करने का आरोप लगाया है. सदर एसडीपीओ के नेतृत्व में पुलिस ने सभी पांच नामजदों को गिरफ्तार कर लिया. जिसे न्यायिक हिरासत में भेजने की कार्रवाई की जा रही है.

मृतक तीन भाइयों में बीच का भाई है. उसके पिता पूरब बाजार स्थित एमएलटी कॉलेज के मुख्य गेट पर पान की दुकान वर्षों से करते हैं. मूल रूप से मधुबनी निवासी मृतक के पिता विद्यापति नगर वार्ड 19 में किराये के घर में रहकर परिवार का गुजर बसर कर रहे हैं.

क्या कहते हैं एसडीपीओ
इस बाबत पूछे जाने पर सदर एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी ने बताया कि मृतक के पिता द्वारा दिये गये फर्द बयान पर पांच अभियुक्तों की गिरफ्तारी हुई है. हत्या में मृतक का मित्र करण टाइगर ही मुख्य अभियुक्त है. उन्होंने कहा कि करण की पूर्व से अपराधिक पृष्ठभूमि रही है. हाल ही में वह जेल से छूट कर बाहर आया है. करण इससे पूर्व भी अन्य कई तरह की घटनाओं को अंजाम दे चुका है. उन्होंने कहा कि पुलिस आगे अनुसंधान कर रही है. मृतक का पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें