1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. rohatas
  5. obstacles of construction of dobhi patna road ended work started from dobhi to jehanabad asj

डोभी-पटना रोड निर्माण की अड़चनें समाप्त, डोभी से जहानाबाद तक कार्य प्रारंभ

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सड़क का निर्माण
सड़क का निर्माण
prabhat khabar

गया. समाहरणालय में मंगलवार को आयोजित जिला ग्रामीण विकास अभिकरण अंतर्गत जिला स्तरीय समन्वय व अनुश्रवण समिति की बैठक में अनुपस्थित रहनेवाले नेशनल हाइवे ऑथोरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) के अधिकारियों पर कार्रवाई करने की अनुशंसा की गयी है.

इन अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई करने का निर्देश जिला स्तरीय समन्वय व अनुश्रवण समिति के अध्यक्ष सह गया के सांसद विजय कुमार मांझी ने जिला स्तरीय समन्वय व अनुश्रवण समिति के सचिव सह डीएम अभिषेक सिंह को दिया.

अध्यक्ष श्री मांझी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि इतनी महत्वपूर्ण बैठक में संबंधित अधिकारी ही नहीं हो, तो फिर संबंधित योजनाओं पर चर्चा कैसे होगी.

एनएचएआई के किसी भी अधिकारी के उपस्थित नहीं रहने के कारण कई बिंदुओं पर चर्चा नहीं हो सकी. कई जनप्रतिनिधियों द्वारा एनएचएआई से संबंधित चर्चा में कठिनाई उत्पन्न हुई.

वहीं, डीएम ने बैठक में मौजूद अधिकारियों को बताया कि डोभी-पटना रोड नेशनल हाइवे 83 के निर्माण में हो रहे सभी अड़चनों को समाप्त कर दिया गया है.

नये संवेदक द्वारा इसी सप्ताह में डोभी से जहानाबाद तक कार्य प्रारंभ किया गया है. डीएम ने बताया कि ग्रामीण कार्य विभाग, कार्य प्रमंडल-01 द्वारा प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के अंतर्गत 2008-09 से 2019-20 तक 301 पथों की स्वीकृति के विरुद्ध 278 ग्रामीण सड़क पूर्ण किये गये हैं.

इसी प्रकार मुख्यमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के अंतर्गत 18 पथों को पूर्ण किया गया है तथा 37 में कार्य चल रहा है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें