17.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पूर्णिया में होगी राहुल गांधी की रैली, किशनगंज होकर बिहार में प्रवेश करेगी कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा

बिहार में राहुल गांधी अपने भारत जोड़ो न्याय यात्रा के तहत आएंगे. सीमांचल में वो पहले फेज में यात्रा करेंगे. बंगाल से राहुल गांधी की यात्रा किशनगंज होकर प्रवेश करेगी. इस दौरान पूर्णिया के रंगभूमि मैदान में कांग्रेस की बड़ी रैली होगी.

Rahul Gandhi News: आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी दलों की तैयारी शुरू हो गयी है. विपक्षी दलों का गठबंधन I-N-D-I-A इसबार भाजपा के खिलाफ एकजुट होकर चुनाव लड़ने की तैयारी में है. बिहार में लोकसभा की 40 सीटों पर घमासान होना है. जदयू इसबार भाजपा से अलग होकर चुनावी मैदान में उतरेगी. कांग्रेस और राजद के अलावा वामदल उनके साथ होगी. वहीं कांग्रेस सांसद राहुल गांधी एकबार फिर से भारत जोड़ो यात्रा पर निकल रहे हैं. उनके इस यात्रा का नाम भारत जोड़ो न्याय यात्रा रखा गया है. बिहार में यह यात्रा दो फेज में होगी. पहले फेज की यात्रा के तहत राहुल गांधी इसी महीने जनवरी में ही सीमांचल में प्रवेश करेंगे. पूर्णिया में कांग्रेस की बड़ी रैली भी होगी.

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा 14 जनवरी से शुरू हो रही है. बिहार में यह यात्रा सीमांचल होकर गुजरेगी. इसकी तैयारी को लेकर बुधवार को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ अखिलेश प्रसाद सिंह पूर्णिया पहुंचे. राहुल गांधी की यह यात्रा मणिपुर से प्रारंभ होगी और असम, बंगाल होते हुए बिहार के सीमांचल किशनगंज में प्रवेश करेगी. बिहार में किशनगंज से शुरू होकर अररिया, पूर्णिया और कटिहार होते हुए यह यात्रा फिर वापस बंगाल चली जायेगी.

Also Read: बिहार: सीमांचल में राहुल गांधी और ओवैसी दोनों का दिखेगा शक्ति प्रदर्शन, कांग्रेस और AIMIM ने शुरू की तैयारी..
किशनगंज में होगी रैली

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ अखिलेश सिंह ने बताया कि राहुल गांधी के बिहार के सीमांचल इलाके में आने का समय तय नहीं हो पाया है. लेकिन संभावना है कि 26 से 28 जनवरी के बीच किसी दिन वे बिहार की सीमा किशनगंज में प्रवेश करेंगे. उन्होंने बताया कि राहुल गांधी का रूट चार्ट बैजू बावू तैयार कर रहे हैं. जो राहुल गांधी के साथ काम करते हैं. परदे के पीछे इनकी महत्वपूर्ण भूमिका है. पहले की भी यात्रा में इनके द्वारा एक गाइड लाइन तैयार किया गया था.

रंगभूमि मैदान में होगी रैली

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि राहुल गांधी की इस यात्रा को सफल बनाने के लिए पार्टी की ओर से व्यापक तैयारी की जा रही है. मेरा विश्वास है कि जिन प्रदेशों से यह यात्रा गुजरेगी निश्चित रूप से यह अविस्मरणीय होगी. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि जिस दिन यात्रा के दौरान राहुल गांधी पूर्णिया आयेंगे उस दिन जिले के रंगभूमि मैदान में ऐतिहासिक रैली होगी.

बिहार में दो बार होगी राहुल गांधी की यात्रा

बिहार में राहुल गांधी की यात्रा दो बार होगी. यानी इसे दो फेज में बांटा गया है. प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि दो राज्य ऐसे होंगे जहां यह यात्रा दो बार होगी. बिहार में एक बार अभी जनवरी में याात्रा होगी. बंगाल से राहुल गांधी किशनगंज होकर सीमांचल में प्रवेश करेंगे और यात्रा करेंगे. वहीं दूसरी यात्रा फरवरी में होगी. जब औरंगाबाद और सासाराम होते हुए यात्रा उत्तरप्रदेश में प्रवेश करेगी. इससे पहले कांग्रेसी नेता सह पूर्व सांसद पप्पू सिंह के निवास स्थान पर पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक हुई. बैठक में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ अखिलेश प्रसाद सिंह ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा की सफलता के लिए अभी से जुट जाने की अपील की.

सीमांचल का रण

गौरतलब है कि सीमांचल में ही पिछले चुनाव में एकमात्र सीट पर बिहार में एनडीए को हार का सामना करना पड़ा था. किशनगंज सीट पर कांग्रेस ने जदयू उम्मीदवार को सीधी टक्कर में हराया था. वहीं इसबार भाजपा और जदयू अलग है. जदयू और कांग्रेस इंडिया गठबंधन का हिस्सा है. सीमांचल की एक सीट अररिया पर भाजपा प्रत्याशी को जीत मिली थी जबकि पूर्णिया और कटिहार में जदयू के उम्मीदवार एनडीए की ओर से जीते थे. किशनगंज में कांग्रेस प्रत्याशी को जीत मिली थी और जदयू यहां दूसरे नंबर पर रही थी. बताते चलें कि 27 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा बिहार के बेतिया में हो सकती है. उसी दौरान राहुल गांधी सीमांचल में यात्रा पर रहेंगे जिससे बिहार का सियासी पारा चढ़ा रहेगा. सभी दलें अपनी-अपनी तैयारी में जुट गयी हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें