1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. weather forecast live updates in bihar 8 january 2022 saturday christmas aaj ka mausam alert rdy

Bihar Weather: बिहार में दिन में धूप तो शाम में कनकनी, जानें पटना समेत सूबे के मौसम का हाल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bihar Weather update
Bihar Weather update
प्रभात खबर
मुख्य बातें

बिहार के मौसम में पिछले 24 घंटे में उतार-चढ़ाव देखा गया. अधिकतम और न्यूनतम तापमान में जबरदस्त वृद्धि हुई. दिन में धूप निकलने से 15 जिलों में उच्चतम तापमान 24 से 26 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया. मौसम की हर पल की अपडेट जानने के लिए पढ़ते रहे प्रभात खबर...

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

रविवार को भी धूप खिलने की संभावना

बिहार में शनिवार को धूप निकली रही. शाम होते ही ठंड ने फिर दस्तक दी है. रविवार को भी धूप खिलने की संभावना जतायी जा रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

पश्चिमी विक्षोभ का असर

पश्चिमी विक्षोभ की वजह से बिहार के कइ इलाकों में मौसम में बदलाव देखा गया है. ठंड ने लोगों को घरों में कैद रहने को अब मजबूर किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

पटना का मौसम

बिहार की राजधानी पटना समेत प्रदेश के अन्य हिस्सों में दोपहर में धूप खिली रही. वहीं शाम होते ही अब ठंड फिर से दस्तक देने लगी है.

email
TwitterFacebookemailemail

विमानों पर मौसम की मार

शुक्रवार: स्पाइस जेट की विमान एसजी 8721 अमृतसर से सुबह नौ बजे के बजाय 10.48 बजे पटना एयरपोर्ट पर आयी. इस वजह से एसजी 8722 दिल्ली के लिए 11.20 के बदले 1.16 बजे उड़ान भरी. ऐसे गुरुवार की अपेक्षा शुक्रवार को मौसम पूरे दिन साफ रहा गो एयर के चार जोड़ी विमान यानि आठ रद्द रहे.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार का मौसम

बिहार में ठंड अब तेज होने के आसार हैं. आज शनिवार को पटना का न्यूनतम तापमान 14 व अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

email
TwitterFacebookemailemail

अगले 48 घंटे में मौसम का हाल

बिहार के दक्षिण भाग एवं झारखंड और पश्चिम बंगाल तटीय इलाके में एक प्रतिचक्रवात का क्षेत्र बना हुआ है, जिसके कारण अगले दो से तीन दिनों में न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री की बढ़ोतरी होने का अनुमान लगाया जा रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

पटना में खिली धूप

पटना समेत अन्य जिलों में पिछले दो दिनों से दिन में धूप के दर्शन हो रहे हैं. शुक्रवार को शाम के बाद तापमान गिरा था. शनिवार को भी मौसम के ऐसे ही आसार जताए जा रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

पटना: फ्लाइट ऑपरेशन पर असर

पटना: शुक्रवार को भी सुबह में कुहासा के कारण विमानों के ऑपरेशन पर असर पड़. सुबह में दृश्यता लगभग एक हजार मीटर होने से विमानों की लैंडिंग देर से हुई. इस वजह से विमार देर से उड़े. शुक्रवार को आठ विमान रद्द रहे, जबकि 14 विमान देर से उड़े. रद्द रहनेवाले विमान की सूचना यात्रियों को पहले दे दी गयी थी.

email
TwitterFacebookemailemail

आसपास के जिलों में हल्की बारिश की संभावना

बिहार के मौसम में एक बार फिर बदलाव के आसार हैं. बिहार के पश्चिमी भागों, पूर्वी व पश्चिमी चंपारण और इससे सटे जिलों में बूंदाबांदी हो सकती है. मौसम विज्ञान केंद्र से मिली सूचना के अनुसार 9 जनवरी को भी इन जिलों के अलावा गोपालगंज, सीवान, सारण, बक्सर, आरा, कैमूर व आसपास के जिलों में हल्की बारिश की संभावना है.

email
TwitterFacebookemailemail

6 से 10 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से चलेगी पछुआ हवा

बिहार में अगले तीन दिनों के दौरान पछुआ हवा तथा उसके बाद पुरवा हवा औसतन 6 से 10 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चलने की संभावना है.

email
TwitterFacebookemailemail

इन जिलों में कल बारिश होने की संभावना

पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से गोपालगंज, समस्तीपुर, वैशाली, सारण, सिवान, बेगूसराय, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, मधुबनी, सीतामढ़ी, पूर्वी तथा पश्चिमी चम्पारण जिलों में 9 से 11 जनवरी के बीच हल्की बारिश होने की संभावना है.

email
TwitterFacebookemailemail

कल से हल्की बारिश होने की संभावना

बिहार में कड़ाके की ठंड से अभी राहत नहीं मिलने वाली है. पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव उत्तर बिहार पर भी पड़ रहा है. इसके कारण आसमान में हल्के से घने बादल छाए रहेंगे. वहीं 24 घंटे के बाद कल से हल्की बारिश होने की संभावना है.

email
TwitterFacebookemailemail

खराब मौसम के कारण 14 विमान देर से उड़े

पटना में मौसम खराब होने के कारण कई विमानें देर से उड़े. शुक्रवार की सुबह में कुहासा के कारण विमानों के ऑपरेशन पर असर पड़ा. सुबह में दृश्यता लगभग एक हजार मीटर होने से विमानों की लैंडिंग देर से हुई. इस वजह से विमान देर से उड़े. शुक्रवार को आठ विमान रद्द रहे, जबकि 14 विमान देर से उड़े. रद्द रहने वाले विमान की सूचना यात्रियों को पहले दे दी गयी थी.

email
TwitterFacebookemailemail

जानें मौसम अपडेट

शुक्रवार को अचानक चक्रवाती दशा बनने से पछुआ चलने के बाद भी प्रदेश में उच्चतम और न्यूनतम तापमान में जबरदस्त इजाफा हुआ है़ अपवाद एक-दो जगहों को छोड़ कर पूरे बिहार में उच्चतम तापमान सामान्य से अधिक 26 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया. न्यूनतम तापमान में भी एक से तीन डिग्री तक इजाफा दर्ज हुआ है.

email
TwitterFacebookemailemail

अगले दो दिन उत्तर-पश्चिम बिहार में होगी बारिश

विभाग ने बताया कि इस दौरान पश्चिमी हिमालय पर व मध्यम बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान है. इसके बाद एक बार फिर शीतलहर चल सकती है. दरअसल बंगाल के गांगेय क्षेत्र, झारखंड और उससे सटे दक्षिणी बिहार में चक्रवाती क्षेत्र विकसित हुआ है. इसकी वजह से अगले दो दिन उत्तर-पश्चिम बिहार में बारिश हो सकती है.

email
TwitterFacebookemailemail

अगले 72 घंटे तक बिहार में शीतलहर चलने के आसार नहीं

बिहार के मौसम में पिछले 24 घंटे में उतार-चढ़ाव देखा गया. अधिकतम और न्यूनतम तापमान में जबरदस्त वृद्धि हुई. दिन में धूप निकलने से 15 जिलों में उच्चतम तापमान 24 से 26 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया. विशेषकर उच्चतम तापमान में यह बदलाव चौंकाने वाला रहा. आइएमडी के मुताबिक अगले 72 घंटे तक बिहार में शीतलहर चलने के आसार नहीं है.

email
TwitterFacebookemailemail

कई जगहों पर हल्की बारिश

बिहार के 15 जिलों में उच्चतम तापमान 24 से 26 डिग्री सेल्सियस के बीच पहुंच गया. इधर प्रदेश के उत्तर-पश्चिम और उत्तर-मध्य बिहार में कई जगहों पर हल्की बारिश हुई़ इनमें गोपालगंज और पूर्वी चंपारण में पांच-पांच स्थानों पर , पश्चिमी चंपारण,सीतामढ़ी और सीवान में एक-दो जगहों पर बारिश हुई है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें