1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. weather forecast cold day in patna darbhanga muzaffarpur gaya saran and east champaran after two days it rain again in bihar rdy

पटना, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, गया, सारण और पूर्वी चंपारण में कोल्ड डे, दो दिन बाद बिहार में फिर होगी बारिश

आइएमडी के मुताबिक मंगलवार को राज्य में अधिकतम तापमान सामान्य से पांच से सात डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया. न्यूनतम औसत तापमान छह से आठ डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 16-18 डिग्री सेल्सियस दर्जकिया गया.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पटना में सड़कों पर अलाव तापते लोग
पटना में सड़कों पर अलाव तापते लोग
प्रभात खबर

बिहार शीतलहर की चपेट में है. बर्फीली हवा की गिरफ्त में पूरा बिहार आ चुका है. इससे कनकनी बढ़ गयी है. मंगलवार को पटना, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, गया, सारण और पूर्वी चंपारण में कोल्ड डे घोषित कर दिया गया. इसके अलावा पश्चिमी, दक्षिणी और मध्य बिहार में अधिकतर इलाकों में कोल्ड डे की स्थिति रही.आइएमडी के मुताबिक अगले 48 घंटे बर्फीली हवा से राहत नहीं मिलेगी. सिर्फ रात के तापमान में राहत मिल सकती है.

आइएमडी के मुताबिक मंगलवार को राज्य में अधिकतम तापमान सामान्य से पांच से सात डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया. न्यूनतम औसत तापमान छह से आठ डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 16-18 डिग्री सेल्सियस दर्जकिया गया. सबसे कम न्यूनतम तापमान गया में 5.1 डिग्री दर्ज किया गया. 35 जिलों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री के आसपास या इससे कम रहा. अधिकतम तापमान पटना में सामान्य से छह डिग्री कम 16.2 डिग्री व गया में सामान्य से सात डिग्री कम 16.2, भागलपुर में सामान्य से पांच डिग्री कम 17.2 डिग्री दर्ज किया गया.

22 जनवरी को कुछ स्थानों पर हो सकती है बारिश

मौसम विभाग के आधिकारिक जानकारी के मुताबिक 21 जनवरी तक पूरे बिहार में शीतलहर की ऐसी ही स्थिति बनी रहेगी. इस दौरान प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में मध्यम से घना कोहरा छाये रहने का भी पूर्वानुमान जारी किया गया है. 22 जनवरी को प्रदेश के उत्तर-पश्चिमी क्षेत्र, दक्षिणपश्चिम- मध्य बिहार में कुछ एक जगहों पर बारिश हो सकती है. इसकी वजह से न्यूनतम तापमान में कुछ इजाफा हो सकता है.

अभी पांच दिनों तक राहत की उम्मीद नहीं

मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को पटना का न्यूनतम तापमान आठ व अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. आने वाले दो से तीन दिनों में पछुआ हवा के प्रभाव से न्यूनतम तापमान में और कमी हो सकती है. मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार अभी अगले पांच दिनों तक राहत की संभावना नहीं है.

अगले दो-तीन दिन पूरे दिन फॉग करने का पूर्वानुमान जारी किया गया है. वहीं 22 जनवरी से मौसम साफ होने की संभावना और 23 जनवरी को दिन में धूप निकलने का पूर्वानुमान है. गौरतलब है कि बीते दो दिनों में शहर में पूरी धूप नहीं निकलने से पूरे दिन का औसत तापमान अाठ डिग्री सेल्सियस के आसपास बना हुआ है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें