1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. the process of meeting black fungus patients continues in bihar 91 patients admitted in patna death of four asj

बिहार में ब्लैक फंगस के मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी, पटना में 91 मरीज भर्ती, चार की मौत

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार में बढ़ रहा है ब्लैक फंगस का खतरा
बिहार में बढ़ रहा है ब्लैक फंगस का खतरा
फाइल फोटो

पटना. पटना में सोमवार को कोरोना के 164 नये मरीज मिले हैं. कोरोना के नये केस में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. इससे अस्पतालों पर से मरीजों का बोझ कम हुआ है. दूसरी ओर आइजीआइएमएस में ब्लैक फंगस से चार मरीजों की मौत हो गयी. इसके साथ ही सोमवार को यहां कुल मौतों की संख्या छह रही.

ब्लैक फंगस के मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है. यहां राज्य भर से ब्लैक फंगस के मरीज इलाज के लिए आ रहे हैं. सोमवार को यहां कोरोना और ब्लैक फंगस के कुल 10 मरीज भर्ती करवाये गये. वहीं 10 मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया. सोमवार को यहां कुल 197 बेड पर मरीज भर्ती थे. वहीं 193 आॅक्सीजन बेड खाली पड़े थे.

आइजीआइएमएस को कोविड अस्पताल बनाया जा चुका है ऐसे में यहां सामान्य मरीजों को भर्ती नहीं किया जाता है. कोविड और ब्लैक फंगस के मरीजों का ही फिलहाल यहां इलाज चल रहा है. यहां ब्लैक फंगस के पांच आॅपरेशन भी किये गये. अस्पताल में ब्लैक फंगस के कुल 91 मरीज भर्ती हैं.

आज से टेलीमेडिसिन की सेवा शुरू : आइजीआइएमएस में मंगलवार से ओपीडी मरीजों के लिए टेलीमेडिसिन की सेवा आरंभ हो रही है.

पटना में 9947 लोगों ने ली वैक्सीन

पटना में कोरोना वैक्सीनेशन अभियान धीमी गति से चल रहा है. सोमवार को जिले में कुल 9947 लोगों ने कोरोना की वैक्सीन ली . इसमें 6135 लोगों ने वैक्सीन का दूसरा डोज और 3812 लोगों ने पहला डोज लिया है. सोमवार को 18-44 आयु वर्ग में मात्र 1001 लोगों ने वैक्सीन ली. 45-59 आयु वर्ग में 1718 ने वैक्सीन का पहला डोज और 4289 ने दूसरा डोज लिया है.

एम्स में कोरोना से सात लोगों की मौत

पटना एम्स में सोमवार को सात लोगों की मौत कोरोना से हो गयी जबकि 10 नये कोरोना पॉजिटिव को एडमिट किया गया है. में 10 नये कोरोना पॉजिटिव मरीजों को भर्ती किया गया है. जिसमें पटना के सबसे ज्यादा 5 लोग हैं. इसके अलावा एम्स में 6 लोगों ने कोरोना को मात दे दी जिन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया. वहीं कुल 154 मरीजों का इलाज चल रहा था.

कोरोना संक्रमित दो मरीजों की मौत

नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कोरोना संक्रमित दो और मरीजों की मौत उपचार के दौरान हो गयी. अस्पताल में रविवार की रात तीन मई को भर्ती हथपुरा पटना के 37 वर्षीय अजय कुमार की व सोमवार को 27 मई को भर्ती मकरा सारण के 70 वर्षीय मो जलील की मौत हो गयी. इस वर्ष संक्रमित मरीज में से अस्पताल में 437 की मौत हो चुकी है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें