1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. stf constable preparing for second marriage wife reached cm nitish kumar rdy

Bihar News: एसटीएफ का सिपाही दूसरी शादी करने की कर रहा तैयारी, पत्नी पहुंची सीएम नीतीश कुमार के पास...

Bihar News मुख्यमंत्री ने पटना के जिलाधिकारी को इस पर उचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया. एक महिला ने गुहार लगाते हुए कहा कि उसका पति पंजाब में काम करता है. गांव के एक युवक पर जबरन गलत काम करने और वीडियो बनाने का महिला ने आरोप लगाया. मुख्यमंत्री ने कार्रवाई का निर्देश दिया.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
एसटीएफ का सिपाही दूसरी शादी करने की कर रहा तैयारी
एसटीएफ का सिपाही दूसरी शादी करने की कर रहा तैयारी
प्रभात खबर

Bihar News: नालंदा जिले की रहनेवाली एक महिला ने गुहार लगाते हुए कहा कि उसकी शादी पटना के गुलजारबाग के मेहंदीगंज मे हुई है. उसे दो बेटी है, उसके बाद भी पति ने दूसरी शादी कर ली है. जब पुलिस से इसकी शिकायत की, तो पटना पुलिस ने कहा कि वह इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं करेगी, क्योकि आप नालंदा की रहने वाली है, इसलिए नालंदा में ही कार्रवाई होगी. मुख्यमंत्री ने पटना के जिलाधिकारी को इस पर उचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया. एक महिला ने गुहार लगाते हुए कहा कि उसका पति पंजाब में काम करता है. गांव के एक युवक पर जबरन गलत काम करने और वीडियो बनाने का महिला ने आरोप लगाया. मुख्यमंत्री ने कार्रवाई का निर्देश दिया.

शराब की खाली बोतले मिलने की हो रही जांच, फेकने वाले पकड़ जायेगे : सीएम

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में शराब की खाली बोतलें मिलने के मामले की जांच चल रही है. रिपोर्ट आने के बाद सभी बातों का पता चल जायेगा. प्रशासन इस पर अलर्ट है. इस बात को देखना पड़ेगा कि क्या सही मायने मे वहां पर किसी ने शराब का सेवन किया था या फिर कही से बोतले लाकर वहां पर फेक दी. उन्होने कहा कि जांच के बाद शराब की खाली बोतलें फेकने वाले की पहचान की जायेगी. ऐसे लोग पकड़े जायेगे. मामले की पूरी गहराई से जांच चल रही है.

इस पर अभी मेरा कुछ भी बोलना उचित नहीं है. सोमवार को जनता दरबार के बाद पत्रकारों से बातचीत मे मुख्मंत्री ने कहा कि शराबबंदी को सफल बनाने के लिए एक बार फिर कड़े एक्शन की शुरुआत हुई है. जनता के दरबार में भी लोगों ने शराब के धंधेबाजों को लेकर सूचना दी है. हमने उस पर कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. शराब को लेकर प्रशासन के लोग अब काफी सतर्कता बरत रहे है.

पटना में शराब का हुआ था विरोध

मुख्यमंत्री ने कहा कि पटना को लेकर हमने पहले ही कह दिया है कि शराब को लेकर राजधानी मे कड़ी कार्रवाई कीजिए. उन्होने कहा कि 2016 में शराबबंदी लागू करते समय शुरु में जब हमलोगों ने तय किया था कि बड़े शहरों में विदेशी शराब को अभी बंद नहीं करेगे, तो पटना में लोगों ने शराब की बिक्री का विरोध करना शुरु किया. इसे देखते हुए पांच दिनों के अंदर ही सभी जगहों पर पूर्ण शराबबंदी को लागू करना पड़ा. इससे यह साबित होता है कि सभी लोग चाहते है कि पूरी तौर पर शराबबंदी सफल हो, लेकिन कुछ लोग गड़बड़ करने वाले होते है, ऐसे लोगों पर कार्रवाई भी होती है.

इधर, जनता के दरबार कार्यक्रम में दो सौ फरियादियों ने अपनी शिकायतें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सुनायी. मुख्यमंत्री ने सभी मामलों में तत्काल कार्रवाई का निर्देश दिया. एसटीएफ में कार्यरत एक सिपाही की पत्नी ने मुख्यमंत्री से शिकायत करते हुए कहा कि उसकी शादी को तीन साल हो गये. पति के सर्विस बुक पर उसका नाम नहीं चढ़ा है. अब वह दूसरी शादी करने की धमकी दे रहा है. इस पर मुख्यमंत्री ने संबंधित विभाग को उचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें