1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. rjd mp manoj jha gave a zero hour notice in rajya sabha demanding health insurance for voters in bihar election 2020 skt

राजद सांसद मनोज झा ने बिहार चुनाव में मतदाताओं के लिए स्वास्थ्य बीमा की मांग को लेकर राज्यसभा में दिया शून्यकाल नोटिस...

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
RJD leader Manoj Jha
RJD leader Manoj Jha
FILE PIC

पटना: बिहार में कोरोनाकाल के बीच होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीति गरमा चुकी है. वहीं चुनाव के तारीख की घोषणा होने से ठीक पहले संसद का सदन का मानसून सत्र भी चालू हो गया है. राज्यसभा में राजद के सासद मनोज झा ने राज्यों में आगामी विधानसभा चुनाव में मतदाताओं के लिए स्वास्थ्य बीमा की मांग की है. जिसे लेकर उन्होंने बुधवार को शून्यकाल नोटिस दिया है.

कोरोनाकाल में चुनाव कराने के विरोध में विपक्ष

गौरतलब है कि बिहार में आगामी विधानसभा चुनाव की तिथि को लेकर विपक्ष ने अपनी आपत्ति जताई थी, और कोरोनाकाल में चुनाव कराने को लेकर अपनी असहमति जताई थी. लेकिन चुनाव की तिथि में कोई बदलाव नहीं होने के अंतिम फैसले के बाद अब राजनीतिक दलें चुनावी तैयारी में जुट गई है. विपक्ष कोरोनाकाल में चुनाव कराने के निर्णय पर लगातार विरोधाभाष जाहिर करते रही है. जिसमें उन्होंने इस समय चुनाव कराने से संक्रमण फैलने का खतरा बताया है.

वर्चुअल तरीके से ही चुनाव प्रचार कर रही दलें

बता दें कि बिहार में चुनाव को लेकर राजनीतिक दलें मैदान में कुद चुकी है. इस बार चुनाव प्रचार का तरीका भी बदला गया है. राजनीतिक दलें वर्चुअल तरीके से ही चुनाव प्रचार कर सकती हैं.वहीं बिहार में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. हालांकि प्रदेश का रिकवरी रेट अभी देश में सबसे बेहतर है. वहीं सूबे में जांच भी काफी तेजी से की जा रही है.

Published by : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें