1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. patna news if the entry is free then the zoo has reached more than 35 thousand spectators if the crowd increases then the gates had to be closed rdy

Patna News: इंट्री फ्री हुई तो जू पहुंच गये 35 हजार से अधिक दर्शक, भीड़ बढ़ी तो बंद करने पड़े गेट

वन्यजीव प्राणी सप्ताह के अंतर्गत पटना जू में रविवार से आठ अक्तूबर तक लोगों की इंट्री फ्री कर दी गयी है. पहले दिन रविवार को सुबह से ही जू में आने वाले विजिटर्स की संख्या आम दिनों के मुकाबले काफी अधिक रही.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
इंट्री फ्री हुई तो जू पहुंच गये 35 हजार से अधिक दर्शक
इंट्री फ्री हुई तो जू पहुंच गये 35 हजार से अधिक दर्शक
Prabhat khabar

पटना. वन्यजीव प्राणी सप्ताह के अंतर्गत पटना जू में रविवार से आठ अक्तूबर तक लोगों की इंट्री फ्री कर दी गयी है. पहले दिन रविवार को सुबह से ही जू में आने वाले विजिटर्स की संख्या आम दिनों के मुकाबले काफी अधिक रही. दोपहर दो बजे तक जू में 35 हजार से अधिक लोगों की इंट्री हो गयी.

इसके बाद जू प्रशासन ने लोगों की सुरक्षा को देखते हुए ढाई बजे के बाद लोगों की इंट्री बंद कर दी. पहले दिन जू के अंदर जाने के लिये लोगों की लंबी लाइन लगी रही. आम दिनों में जू में तीन से पांच हजार दर्शक आते हैं, जबकि सप्ताह के अंत में सात से आठ हजार दर्शक जू पहुंचते हैं.

राइनो के डमी ने किया आकर्षित

वन्यजीव प्राणी सप्ताह के तहत स्कूली बच्चों के लिये पेंटिंग प्रतियोगिता व क्विज का आयोजन किया गया. प्रतियोगिता में ग्रुप ए में कक्षा चौथी से सातवीं व ग्रुप बी में आठवीं से दसवीं के बच्चों ने भाग लिया. प्रतियोगिता में विभिन्न स्कूलों के कुल 250 बच्चों ने भाग लिया.

वहीं, लोगों के आकर्षण का केंद्र जू में राइनो का डमी रहा है, जो लोगों को गेंडा के संरक्षण के लिये प्रेरित कर रहे थे. गेंडे की डमी के साथ लोगों ने खूब सेल्फी ली व वन्यजीवों के संरक्षण का संकल्प भी लिया. इधर, चिड़िया घर में बच्ची के लॉकेट चुराते हुए एक चोर को लोगों ने पकड़ लिया. भीड़ ने पहले तो चोर की पिटाई की इसके बाद सचिवालय थाने के हवाले कर दिया.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें