1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. on october 4 notification of by election for one seat of legislative council issued asj

विधान परिषद की एक सीट के लिए मतदान 4 अक्टूबर को, उपचुनाव की अधिसूचना जारी

बिहार विधान परिषद की एक सीट के लिए उपचुनाव 4 अक्टूबर को होगा. इस चुनाव के लिए अधिसूचना जारी कर दी गयी है. बुधवार को प्रमंडलीय आयुक्त सह निर्वाचित पदाधिकारी ने उपचुनाव की अधिसूचना जारी की.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार विधान मंडल
बिहार विधान मंडल
फाइल

पटना. बिहार विधान परिषद की एक सीट के लिए उपचुनाव 4 अक्टूबर को होगा. इस चुनाव के लिए अधिसूचना जारी कर दी गयी है. बुधवार को प्रमंडलीय आयुक्त सह निर्वाचित पदाधिकारी ने उपचुनाव की अधिसूचना जारी की.

बिहार विधान परिषद के सदस्य रहे तनवीर अख्तर के निधन के बाद खाली हुई सीट पर उपचुनाव हो रहा है. यह सीट जनता दल यूनाइटेड के पास है. अधिसूचना जारी होने के बाद अब तक नामांकन दाखिल करने की शुरुआत नहीं हुई है.

अधिसूचना के अनुसार उपचुनाव के लिए 15 से 22 सितंबर के बीच के नामांकन होगा. सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक उम्मीदवार अपना नामांकन दाखिल कर सकते हैं. 23 सितंबर को मत पत्रों की जांच होगी. 27 सितंबर तक नाम वापस लिये जा सकेंगे. नाम वापसी के बाद अगर एक से ज्यादा उम्मीदवार मैदान में रहे तो 4 अक्टूबर को मतदान कराया जाएगा.

4 अक्टूबर के दिन ही सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक के मतदान का वक्त रखा गया है. मतदान खत्म होने के बाद उसी दिन शाम 5 बजे से मतों की गिनती शुरू होगी और नतीजे जारी कर दिए जाएंगे.

जानकारों को कहना है कि यह सीट जदयू के पाले में रही है. लिहाजा जदयू से किसे उम्मीदवार बनाया जाता है, यह देखना होगा. लोगों का कहना है कि नीतीश कुमार दिवंगत विधान पार्षद के परिवार से भी किसी को उम्मीदवार बना सकते हैं.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें