1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. omicron cases in bihar five people died of corona virus in patna 65 infected patients are undergoing treatment in aiims rdy

Corona Virus: पटना में पांच लोगों की कोरोना से मौत, एम्स में 65 संक्रमित मरीजों का चल रहा इलाज

पटना एम्स में शुक्रवार को पटना की 30 वर्षीया संध्या कुमारी, झारखंड की 55 वर्षीया गीता देवी, गया की 35 वर्षीया बबिता देवी और नालंदा की 70 वर्षीया कांति देवी की मौत कोरोना से हो गयी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
corona virus
corona virus
file pic

पटना एम्स में शुक्रवार को कोरोना से चार महिला मरीजों की मौत हो गयी. वहीं, 16 मरीजों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज कर घर भेज दिया गया. इसके अलावा 13 मरीजों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है, जिन्हें एम्स में भर्ती कराया गया है. एम्स कोरोना नोडल आफिसर डॉ संजीव कुमार के मुताबिक, पटना एम्स में शुक्रवार को पटना की 30 वर्षीया संध्या कुमारी, झारखंड की 55 वर्षीया गीता देवी, गया की 35 वर्षीया बबिता देवी और नालंदा की 70 वर्षीया कांति देवी की मौत कोरोना से हो गयी. बुधवार को 13 नये कोरोना मरीजों को एम्स के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर इलाज शुरू किया गया है.

पीएमसीएच में कोरोना से 50 साल के मरीज की मौत

एम्स पटना में शुक्रवार देर शाम तक कुल 65 मरीजों का इलाज आइसोलेशन वार्ड में चल रहा था, जिसमें पटना के आठ, भोजपुर, जमुई, झारखंड, नालंदा के मरीज शामिल हैं. शुक्रवार को शहर के पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 50 साल के अनिल कुमार नाम के एक मरीज की मौत हो गयी. पीएमसीएच के कोविड वार्ड के नोडल पदाधिकारी डॉ. अरुण अजय ने बताया कि तबीयत खराब होने के बाद परिजन अनिल 20 जनवरी को भर्ती कराये थे.

एनएमसीएच में कोविड जांच में 26 मरीज पॉजिटिव

नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में शुक्रवार को हुए कोविड मरीजों की जांच में 95 लोगों के सैंपलों की जांच की गयी जिसमें 26 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. प्राचार्य डॉ हीरा लाल महतो ने बताया कि वैशाली से आये 499 सैंपलों की जांच में 18 संक्रमित मिले हैं. जबकि सीतामढ़ी से आये 556 सैम्पलों की जांच में 12 संक्रमित मिले हैं. इस तरह पटना, वैशाली व सीतामढ़ी से कुल 1150 सैंपल जांच के लिए आये थे जिसमें 56 संक्रमित मिले हैं.

श्री गुरु गोविन्द सिंह अस्पताल में चार संक्रमित मिले

जिला अस्पताल का दर्जा पाये श्री गुरु गोविंद सिंह में शुक्रवार को 86 कोविड मरीजों की जांच हुई जिसमें एंटजेन किट से 68 सैम्पलों की हुई जांच में चार की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. जबकि 64 की रिपोर्ट निगेटिव आयी है. वहीं 18 लोगों के सैम्पलों को संग्रह कर आरटीपीसीआर जांच के लिए भेजा गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें