1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. nta admission done in iim bodh gaya through jipmat 2021 the form can be filled till this date asj

NTA : JIPMAT 2021 के जरिए आइआइएम बोधगया में होगा एडमिशन, इस तारीख तक भर सकते हैं फार्म

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
The application process for JIPMAT 2021 has been started by the National Testing Agency (NTA)
The application process for JIPMAT 2021 has been started by the National Testing Agency (NTA)
प्रभात खबर

पटना . ज्वाइंट इंटीग्रेटेड प्रोग्राम इन मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट (जिपमैट) और उत्तर प्रदेश कंबाइंड एंट्रेंस टेस्ट(यूपीसीइटी) का आयोजन भी अब नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) करेगा. दोनों परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरने की प्रक्रिया शुरू हो गयी है. जिपमैट 2021 के लिए स्टूडेंट्स 30 अप्रैल तक फॉर्म भर सकते हैं.

इस परीक्षा के माध्यम से पांच साल के इंटीग्रेटेड प्रोग्राम इन मैनेजमेंट में एडमिशन होगा. इसके माध्यम से आइआइएम बोधगया और आइआइएम जम्मू में एडमिशन होगा. परीक्षा ऑनलाइन 20 जून को आयोजित की जायेगी.

परीक्षा 150 मिनट की होगी. सामान्य कैटेगरी, ओबीसी इडब्लूएस स्टूडेंट्स को दो हजार रुपये तथा ट्रांसजेंडर को एक हजार रुपये देने होंगे. वहीं, एससीएसटी पीडब्लूडी के स्टूडेंट्स को 1000 रुपये परीक्षा फीस देने होंगे.

पटना में भी यूपीसीइटी एग्जाम

यूपीसीइटी के माध्यम से डॉ एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी, मदन मोहन मालवीय यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी, हरकोर्ट बटलर यूनिवर्सिटी तथा अन्य स्टेट यूनिवर्सिटी में एडमिशन होगा. एनटीए ने यूजी और पीजी दोनों कोर्सों के लिए आवेदन मांगे हैं.

परीक्षा ऑनलाइन 18 मई को होगी. बिहार में पटना, गया और भागलपुर शामिल हैं. अभ्यर्थियों से मल्टीपल च्वाइस के प्रश्न पूछे जायेंगे. परीक्षा के लिए 30 अप्रैल की शाम पांच बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

फीस रात के 12 बजे तक जमा कर सकते हैं. सामान्य, ओबीसी और इडब्लूएस के स्टूडेंट्स को 1300 रुपये फीस देनी होगी. एससीएसटी पीडब्लूडी व सभी कैटेगरी की छात्राओं को 650 रुपये परीक्षा फीस देने होंगे.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें