19.1 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अब बिहार में ही होगी ओमिक्रॉन की जांच, सीएम नीतीश कुमार बोले- केस नहीं पर सतर्कता जरूरी

जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम के बाद मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के लोग कोशिश कर रहे हैं कि बिहार के किसी मेडिकल कॉलेज में ओमिक्रॉन टेस्ट का इंतजाम हो और इसके लिए संबंधित लोग प्रयासरत है.

पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, पर अब तक ओमिक्रॉन का एक भी मामला बिहार में नहीं मिला है. जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम के बाद मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के लोग कोशिश कर रहे हैं कि बिहार के किसी मेडिकल कॉलेज में ओमिक्रॉन टेस्ट का इंतजाम हो और इसके लिए संबंधित लोग प्रयासरत है.

उन्होंने कहा कि अभी ओमिक्रॉन की जांच बिहार से बाहर हो रही है, जिसकी वजह से इसकी रिपोर्ट आने मे समय लगता है. उनका प्रयास है कि बिहार में जांच की व्यवस्था हो और इसके लिए आईजीआईएमएस को चिन्हित किया गया है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार के इंट्री प्वाइंट पर कोरोना जांच की व्यवस्था की गयी है. विभाग को हर चीज पर पैनी नजर रखने का निर्देश दिया गया है. बिहार के आमलोगों में कोरोना के ज्यादा मामले नहीं मिल रहें हैं, पर दूसरे देश से आने वाले लोग कोरोना पॉजिटिव पाये जा रहे हैं. इससे यहां के लोगों को भी खतरा है और इसके लिए अलर्ट रहने की जरूरत है.

नीतीश कुमार ने कहा कि कोरोना के तीसरे लहर की आशंका के बीच बिहार सरकार अलर्ट है और सभी अस्पतालों में उचित इंतजाम किया गया है. इस बीच आमलोगों को भी सतर्क रहने की जरूरत है.

बीते 24 घंटे में पटना में 15 कोविड संक्रमितों की पहचान हुई है, वहीं एक संक्रमित महिला की आईजीआईएमस में इलाज के दौरान मौत हो गई. जुलाई के बाद संस्थान में कोरोना संक्रमण से यह पहली मौत है.

Posted by Ashish Jha

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें