17.2 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबिहारपटना'इंडिया' गठबंधन की बैठक को लेकर सामने आयी बड़ी बात, नीतीश के खास ने दी अहम जानकारी

‘इंडिया’ गठबंधन की बैठक को लेकर सामने आयी बड़ी बात, नीतीश के खास ने दी अहम जानकारी

सूचना एवं जनसंपर्क सह जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा ने देते हुए कहा है कि इंडिया गठबंधन की अगली बैठक कब होगी इसकी कोई आधिकारिक घोषणा अभी तक नहीं हुई है.

पांच राज्यों के विधान सभा चुनाव के बाद लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक हलचलें तेज हो गई है. विधाय सभा चुनाव के बाद कांग्रेस की भी सक्रियता बढ़ गई है. कांग्रेस की सक्रियता के बाद इंडिया गठबंधन को लेकर भी चर्चा तेज हो गई है. इस बीच एक बड़ी सूचना आ रही है कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने इंडिया गठबंधन में शामिल होने के लिए अपनी सहमति दे दी है. इस बात की जानकारी सूचना एवं जनसंपर्क सह जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा ने देते हुए कहा है कि इंडिया गठबंधन की अगली बैठक कब होगी इसकी कोई आधिकारिक घोषणा अभी तक नहीं हुई है. इतना निश्चित है कि इंडिया गठबंधन की अगली बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जरूर शामिल होंगे. मंत्री संजय कुमार झा ने यह बातें शुक्रवार को जदयू प्रदेश मुख्यालय में आयोजित जनसुनवाई के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहीं. इससे पहले उन्होंने फरियादियों की समस्याओं का समाधान किया.

मंत्री संजय कुमार झा ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रयासों के बदौलत ही इंडिया गठबंधन आकार लिया है. उन्होंने देशभर के विपक्षी पार्टी के नेताओं से मिलकर सभी को एक मंच पर लाया. इसमें मुख्यमंत्री का अपना व्यक्तिगत स्वार्थ कुछ भी नहींं है. मुख्यमंत्री ने स्वयं कई बार यह बात कही है. मुख्यमंत्री की यह इच्छा है कि जल्दी फैसला लेकर आगे का काम किया जायेगा. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हमलोगों की कोशिश है कि लोकसभा चुनाव में महागठबंधन बिहार में सभी 40 सीट जीतें.हमलोगों का इसी दिशा में प्रयास हो रहा है.

दरभंगा एम्स:  समुचित व्यवस्था करेगी सरकार

मंत्री संजय कुमार झा ने दरभंगा एम्स के विषय में जानकारी देते हुए कहा कि बिहार सरकार दरभंगा एम्स तक जाने के लिए फोरलेन सड़क का निर्माण, शोभन में मिट्टी भराई का काम, बिजली एवं पानी की समुचित व्यवस्था करेगी. केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव से स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव गुरुवार को मिल कर आये हैं. दरभंगा एम्स बनाने में जितना खर्च केंद्र सरकार करेगी, उससे अधिक खर्च बिहार सरकार की तरफ से होगा. कार्यक्रम में प्रदेश महासचिव अरुण कुमार सिंह उपस्थित थे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें