1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. nitish kumar did chadarposhi in khanqah mujibiya said our eyes are on the situation in jammu and kashmir asj

नीतीश कुमार ने की ख़ानक़ाह मुजिबिया में चादरपोशी,बोले- जम्मू-कश्मीर के हालात पर बनी हुई है हमारी नजर

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के ताजा हालात पर उनकी नजर बनी हुई है. वहाँ के सरकार और प्रशासनिक स्तर पर अधिकारियों से लगातार बातें हो रही है. मुख्यमंत्री श्री कुमार फुलवारीशरीफ में ईद मिलादुन्नबी के मौके पर चादरपोशी करने के बाद पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
प्रभात खबर

फुलवारी शरीफ. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के ताजा हालात पर उनकी नजर बनी हुई है. वहाँ के सरकार और प्रशासनिक स्तर पर अधिकारियों से लगातार बातें हो रही है. मुख्यमंत्री श्री कुमार फुलवारीशरीफ में ईद मिलादुन्नबी के मौके पर ख़ानक़ाह मुजिबिया में चादरपोशी करने के बाद पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे.

सीएम ने कहा कि कश्मीर में जो भी हो रहा है, उसके लिए जो कुछ भी बेहतर हो सकता है, उसके लिए हम लगातार लगे हुए हैं. इसके बारे में हमारी सरकार क्या कर रही है, वह आप सबको पता ही है. बिहारियों के साथ जो भी अन्याय हुआ है, उसके बाद लगातार हमारी सरकार लोगों की सुरक्षा के प्रति वहां की सरकार से लगातार संपर्क में है. कश्मीर में हर जगह के लोगों की सुरक्षा की पूरी व्यवस्था होनी चाहिए.

इससे पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हजरत मोहम्मद के जन्म दिवस के मौके पर खानकाह मुजीबिया पहुंचकर पीर मुजीबुल्लाह कादरी की दरगाह पर चादरपोशी के साथ राज्य की खुशहाली की दुआ की फरियाद की. ख़ानक़ाह ए मुजिबिया पहुँचने पर सीएम का ख़ानक़ाह के प्रबंधक हजरत सय्यद शाह मौलाना मिन्हाजुद्दीन कादरी मुजीबी ने टोपी पहनाकर स्वागत किया और पीर सज्जादानशी हजरत सय्यद शाह मौलाना आयतुल्लाह कादरी से हुजरे में ले जाकर मुलकात कराई.

सज्जादानशी से दुआ सलामती के बाद सीएम ख़ानक़ाह के संस्थापक ताजुल आरफीन हजरत मौलाना सय्यद शाह पीर मुजीबुल्लाह कादरी की दरगाह पर मजार पर चादरपोशी की. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चादरपोशी के बाद कहा कि फूलवारी शरीफ ख़ानक़ाह ए मुजिबिया में ईद मिलादुन्नबी के मौके पर अनेक वर्षों से आने का मौका मिला है.

सीएम ने कहा कि समाज में भाईचारा बना रहे और सबलोग एक दूसरे के साथ अच्छा बर्ताव करें. सीएम के साथ मंत्री विजय चौधरी , सांसद रामकृपाल यादव ,चेयरमैन नगर परिषद आफताब आलम समेत अन्य लोग भी मौजूद रहे.

सांसद रामकृपाल यादव ने की चादरपोशी

सलाना उर्स के मौके पर भाजपा के पाटलिपुत्र सांसद रामकृपाल यादव ने पीर मुजीबुल्लाह कादरी रहमतुल्लाह अलैहे की मजार पर चादरपोशी की. सांसद ने कहा कि सूफी संत पीर मुजीबुल्लाह कादरी साहेब की दरगाह पर चादरपोशी कर अमन चैन की दुआएं मांगी है. सांसद के साथ नगर परिषद चेयरमैन आफताब आलम समेत बड़ी संख्या में अन्य कार्यकर्ताओं की भीड़ मौजूद रही.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें