1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. nitish dream project finals vehicles run on aiims digha elevated road from this date asj

फाइनल हुआ नीतीश का ड्रीम प्रोजेक्ट, इस तारीख से दौड़ेंगे एम्स-दीघा एलिवेटेड रोड पर वाहन

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
एम्स-दीघा एलिवेटेड रोड
एम्स-दीघा एलिवेटेड रोड
प्रभात खबर

पटना : एम्स-दीघा एलिवेटेड रोड पर अब सफर का मौका जल्द मिलेगा. खगौल में दानापुर जंक्शन से पूरब मेन रेल लाइन के ऊपर पूर्वी लेन भी तैयार हो गया है. अब उसकी फिनिशिंग का काम अंतिम चरण में है.

इसके पूरा होते ही एम्स-दीघा एलिवेटेड रोड के दोनों लेन पर 15 नवंबर से परिचालन शुरू हो जायेगा. जानकारों के अनुसार नयी सरकार के उद्घाटन के लिए यह पहला प्रोजेक्ट होगा.

बिहार राज्य पथ विकास निगम के आधिकारिक सूत्र ने बताया कि एम्स से लेकर दीघा साढ़े 12 किमी की सड़क पहले से तैयार है. केवल खगौल में आरओबी के पूरा होने का इंतजार था. आरओबी का पश्चिमी लेन सितंबर माह में पूरा हो गया था.

पूर्वी लेन पूरा नहीं होने से विधान सभा चुनाव की आचार संहिता लगने से पहले रोड का उद्घाटन नहीं हो सका था. पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव अमृत लाल मीणा ने आरओबी का पूर्वी लेन तैयार होने के बाद निरीक्षण कर चुके हैं.

सफर का इंतजार अब खत्म : एम्स-दीघा एलिवेटेड रोड पर सफर का इंतजार अब नहीं करना होगा. खगौल के समीप आरओबी का पूर्वी लेन तैयार होने से दोनों लेन अब आने-जाने के लिए तैयार हो गये हैं.

दोनों लेन के चालू होने से जमीन से लगभग 80 फुट ऊपर लोगों को रोमांचक सफर का अनुभव होगा. बेली रोड में नहर के ऊपर बने फ्लाइओवर के ऊपर एलिवेटेड रोड बना है.

सड़क चालू होने से एम्स उत्तर बिहार से सीधे जुड़ जायेगा. एनएच-28 एम्स के पास से शुरू हो कर जेपी सेतु के दक्षिणी छोर से जुड़ा है. साढ़े 12 किमी रोड में साढ़े आठ किमी एलिवेटेड है. एक लेन लगभग 10 मीटर चौड़ा है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें