1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. nine people died simultaneously in nalanda three are in critical condition relatives are telling the reason of death due to poisonous liquor rdy

Bihar News: नालंदा में एक साथ 9 लोगों की मौत, तीन की हालत गंभीर, परिजन जहरीली शराब को बता रहे मौत कारण

सभी मृतकों के परिजन शराब पीने के बाद तबीयत बिगड़ने से मौत होने की बात बता रहे हैं. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जांच करने पहुंची पुलिस
जांच करने पहुंची पुलिस
ANI

Bihar News: बिहार शराबबंदी को लेकर सरकार सख्त है. बिहार पुलिस लगातार छापेमारी कर शराब बेचने वाले और पीने वालों पर कार्रवाई कर रही है, इसके बाद भी शराब से होने वाली मौतों के मामला लगातार सामने आ रहे है. ताजा मामला नालंदा जिले से सामने आया है, जहां शराब पीने से नौ लोगों की मौत हो गयी है.

जानकारी के अनुसार नालंदा जिले के सोहसराय थाना इलाके के छोटी पहाड़ी और पहाड़ तल्ली मोहल्ला में संदेहास्पद स्थिति में एक साथ 9 लोगों की मौत हो गई जबकि तीन लोग गंभीर हालत में निजी अस्पताल में भर्ती है. सभी मृतकों के परिजन शराब पीने के बाद तबीयत बिगड़ने से मौत होने की बात बता रहे हैं. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया.

सूचना मिलते ही घटना स्थल पर पहुंचकर थानाध्यक्ष सुरेश प्रसाद और सदर डीएसपी डॉ शिब्ली नोमानी परिजनों से जानकारी ले रहे हैं. बतादें कि अभी तक जहरीली शराब पीने से मौत की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. लेकिन स्थानीय लोग भी आस-पास के इलाके में चुलाई शराब बनाने की बात बता रहे हैं. वहीं मानपुर थाना इलाके के हरगावा गांव में भी दो लोगों के शराब पीने की मौत की चर्चा है.

खबरों के अनुसार साल 2021 में जहरीली शराब पीने से गोपालगंज में 11 लोगों की मौत हुई थी, इसके बाद पश्चिम चंपारण के नौतन में 15 लोगों मरे थे. वहीं, पश्चिम चंपारण में दीपावली 2021 के दिन मरने वाले 15 लोगों के घरों में जहरीली शराब का अंधेरा छा गया था. बिहार में बीते साल जहरीली शराब पीने से 26 लोगों की मौत हुई थी. जानकारी के अनुसार 2021 में अब तक जहरीली शराब पीने से करीब 90 लोगों की मौत हुई थी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें