21.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबिहारपटनावे अपने कहे रास्ते पर चल रहे हैं, जदयू सांसद सुनील कुमार पिंटू पर बोले राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह

वे अपने कहे रास्ते पर चल रहे हैं, जदयू सांसद सुनील कुमार पिंटू पर बोले राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह

बीते दिनों जदयू सांसद सुनील कुमार पिंटू ने इंडिया बैठक को लेकर तीखा बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि कांग्रेस के पास इतना भी फंड नहीं था कि बैठक में समोसे खिला सके. केवल चाय और बिस्किट पर मीटिंग खत्म हो गई, जबकि इसके पहले समोसा मिलता था.

पटना. जदयू सांसद सुनील कुमार पिंटू की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. पार्टी उनके हालिया बयान से नाराज है. बीते दिनों जदयू सांसद सुनील कुमार पिंटू ने इंडिया बैठक को लेकर तीखा बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि कांग्रेस के पास इतना भी फंड नहीं था कि बैठक में समोसे खिला सके. केवल चाय और बिस्किट पर मीटिंग खत्म हो गई, जबकि इसके पहले समोसा मिलता था.

पिंटू के बयान से पार्टी नाराज

सुनील पिंटू के इस तरह के बयान पर जदयू सांसद व पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि हम सब जानते हैं कि सुनील पिंटू किस रास्ते पर हैं. एक बार बहुत पहले हमने मजाक में पूछा था कि कब तक यहां टिकेंगे आप, तब उन्होंने कहा था कि 2024 तक टिक जाएंगे. ललन सिंह ने आगे कहा कि अब तो 2024 नजदीक आ रहा है, तो वे अपने रास्ते पर चल रहे हैं.

गृहमंत्री को संसद में बोलना होगा

ललन सिंह ने कहा कि सुरक्षा में चूक पर गृहमंत्री बयान नहीं देगा तो कौन देगा, क्योंकि इस देश का आईबी और रॉ उनके ही नियंत्रण में है. गृह मंत्री संसद के सदस्य है. उनको लोकतंत्र पर भारी भरोसा है. दिनभर सुबह से लेकर शाम तक लोकतंत्र का जाप करते रहते हैं. वे लोकतंत्र के मंदिर में बयान नहीं देंगे अहमदाबाद में जाकर बयान देंगे. विपक्षी सांसद यदि मांग पर अडिग रहेंगे, तो उनको निलंबित कर दिया जाएगा. अब यही उनकी लोकतंत्र की परिभाषा है.

निलंबन से लोकतंत्र मजबूत नहीं होगा

उन्होंने कहा कि संसद की सुरक्षा में चूक को लेकर हंगामे के दौरान सदन में आसन के अपमान के आरोप में अब तक 141 सांसदों को सस्पेंड किया जा चुका है. इस पर जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा है कि देश में लोकतंत्र नहीं बचा है. उन्होंने आगे कहा कि विपक्ष के सांसदों की एक ही मांग है कि संसद में जो दो लोग घुस आये थे, आखिर सुरक्षा में कहां चुक हुई. देश के गृह मंत्री अमित साह इस पर सदन में बयान दें और इस पर चर्चा भी होनी चाहिए. अमित शाह विपक्ष के सवाल का जवाब दें.

जल्द हो जायेगा सीटों पर समझौता

विपक्षी दलों के गठबंधन की चौथी बैठक बीते मंगलवार को दिल्ली में हुई थी. इसमें ममता बनर्जी, लालू प्रसाद यादव, नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव, अखिलेश यादव समेत कई प्रमुख नेता मौजूद रहे. इंडिया गठबंधन की बैठक पर ललन सिंह ने कहा कि यह बैठक बहुत ही सफल रही. तीन सप्ताह के भीतर सभी राज्यों में सीटों का बंटवारा हो जाएगा. संयुक्त रूप से अभियान चलाया जाएगा, जो भाजपा को बुरा लग रहा है. अगले साल जनवरी में पटना में एक रैली की भी योजना है.

Also Read: राहुल गांधी ने नीतीश कुमार को किया फोन! तेजस्वी भी सीएम हाउस जाकर मिले, सियासी हलचल हुई तेज

यह सब भाजपा की उपज

नीतीश कुमार की नाराजगीवाले सवाल पर ललन सिंह ने कहा कि इन सब बातों को कोई मतलब है. नीतीश कुमार की पहल पर ही सभी दल एक साथ बैठे हैं. ललन सिंह ने कहा कि यह सब बीजेपी की उपज है. भाजपा के नेताओं को नीतीश कुमार यह कहे हैं, क्या कि वो पीएम उम्मीदवार हैं. वही आरएसएस पर हमला बोलते हुए ललन सिंह ने कहा कि आरएसएस जातीय गणना का विरोध कर रही है और पीएम मोदी और भाजपा नेता जातीय आधारित ट्वीट कर रहे हैं. क्या कीजिएगा इन लोगों का यही काम है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें