1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. muzaffarpur brabu admit card nahin mila to download kar student ko denge principal pg me rikt seeton par hoga onaspaat namankan rdy

एडमिट कार्ड नहीं मिला तो डाउनलोड कर छात्र को देंगे प्राचार्य, पीजी में रिक्त सीटों पर होगा ऑनस्पाट नामांकन

Muzaffarpur BRABU जिन छात्रों का एडमिट कार्ड किसी कारण से कॉलेज को नहीं मिल सकेगा, उसका एडमिट कार्ड प्राचार्य वेबसाइट से अपलोड करके उपलब्ध करायेंगे.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
एडमिट कार्ड नहीं मिला तो डाउनलोड कर छात्र को देंगे प्राचार्य
एडमिट कार्ड नहीं मिला तो डाउनलोड कर छात्र को देंगे प्राचार्य
सोशल मीडिया

Muzaffarpur BRABU: बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से स्नातक सत्र 2019-22 के प्रथम वर्ष की परीक्षा के लिए बुधवार को तीसरी बार एडमिट कार्ड जारी किया गया. देर शाम तक सीतामढ़ी, शिवहर, मोतिहारी, बेतिया, बगहा और वैशाली के साथ ही मुजफ्फरपुर के काॅलेजों को एडमिट कार्ड भेजा गया. कुछ कॉलेजों में गुरुवार को सुबह तक एडमिट काॅर्ड भेज दिया जायेगा. साथ ही सुबह सात बजे तक सभी परीक्षा केंद्रों का रोल शीट वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जायेगा, जहां से प्राचार्य खुद डाउनलोड कर लेंगे.

इसके साथ ही जिन छात्रों का एडमिट कार्ड किसी कारण से कॉलेज को नहीं मिल सकेगा, उसका एडमिट कार्ड प्राचार्य वेबसाइट से अपलोड करके उपलब्ध करायेंगे. परीक्षा नियंत्रक डाॅ संजय कुमार ने बताया एक अक्टूबर से शुरू होने वाली परीक्षा को लेकर तैयारी पूरी कर ली गयी है. मुख्यालय के कुछ कॉलेजों का एडमिट कार्ड गुरुवार की सुबह भेजा जायेगा. दूसरे जिलों में स्थित कॉलेजों को पहले एडमिट कार्ड भेज दिया गया, ताकि परीक्षार्थियों को परेशानी नहीं हो.

बताया कि परीक्षा के संचालन को लेकर रोल सीट और अटेंडेंस सीट विवि की वेबसाइट पर अपलोड किया जा रहा है. गुरुवार को सुबह सात बजे लिंक खुल जायेगा, उसके बाद कॉलेजों को खुद डाउनलोड करना होगा. कहा कि इसके लिए परीक्षा केंद्र के सीएस को जानकारी दे दी गयी है. साथ ही प्राचार्यों को भी कहा गया है कि वे गुरुवार को ही इसे डाउनलोड कर लें. स्नातक की परीक्षा से पहले ही विवि को कई बार परीक्षा देनी पड़ी. विवि की ओर से दो बार एडमिट कार्ड जारी किया गया, लेकिन एजेंसी और कॉलेज की ओर से गड़बड़ी के कारण रद्द करना पड़ा.

दो केंद्रों में बदलाव भी किया गया. इसके चलते ही पहली बार एडमिट कार्ड रद्द करना पड़ा. दोनों बार एडमिट कार्ड जारी किया गया, तो हजारों परीक्षार्थियों ने डाउनलोड किया. उसे रद्द किया गया, तो उनकी चिंता बढ़ गयी. जिन परीक्षार्थियों की एक अक्टूबर को परीक्षा है, उनकी ज्यादा परेशानी है. परीक्षा से एक दिन पहले एडमिट कार्ड के लिए कॉलेज का चक्कर लगाना पड़ेगा.

पीजी में रिक्त सीटों पर होगा ऑनस्पाट नामांकन

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के पीजी विभाग और कॉलेजों में रिक्त सीटों पर ऑन स्पॉट नामांकन की सुविधा दी जा सकती है. पीजी सत्र 2020-22 में नामांकन के लिए तीन बार मेरिट लिस्ट जारी की जा चुकी है. भाषा के हिंदी व अंग्रेजी को छोड़कर अन्य विषयों में सीट खाली है. वहीं, बॉटनी, केमिस्ट्री व दर्शनशास्त्र में भी सीट बची है. इन सीटों को भरने के लिए विवि की ओर से ऑन स्पॉट नामांकन पर विचार किया जा रहा है. डीएसडब्ल्यू डॉ प्रमोद कुमार ने बताया कि गुरुवार को कुलपति से आदेश मिलने के बाद इस संबंध में पत्र जारी कर दिया जायेगा.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें