1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. list of more than 100 delivery boys nominated and released on bail in every police station liquor smugglers rdy

Bihar News: हर थाने में 100 से अधिक डिलिवरी ब्वॉय, नामजद व जमानत पर छूटे शराब तस्करों की बनी सूची, जाएंगे जेल

Bihar News शराब के बड़े माफिया जो अन्य राज्यों से शराब मंगवा रहे है. वे पटना के बाहर सबसे ज्यादा वैशाली के हैं. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पटना में अब तक हुई कार्रवाई में ज्यादातर डिलिवरी ब्वॉय व छोटे मोटे शराब तस्कर ही गिरफ्तार हुए हैं.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
जमानत पर छूटे शराब तस्करों को खोज रही पुलिस
जमानत पर छूटे शराब तस्करों को खोज रही पुलिस
प्रभात खबर

शुभम कुमार की रिपोर्ट

Bihar News: बिहार में शराबबंदी को लेकर सरकार लगातार प्रशासन के साथ बैठक कर रही है. हर दिन पुलिस व उत्पाद विभाग की टीम को कड़े निर्देश दिये जा रहे हैं कि किसी भी हालत में शराब धंधेबाज व शराबियों को पकड़े. इसी कड़ी में पटना पुलिस के वरीय अधिकारियों के निर्देश पर अब सभी थानेदार शराब मामले में नामजद, फरार आरोपित व जमानत पर छूटे आरोपितों की सूची बना रहे हैं. यूं कहें कि थानेदारों ने लगभग सूची तैयार कर ली है.

जल्द ही पुलिस उन सभी को खोज सलाखों के पीछे भेजेगी. पुलिस को सूत्रों से लगातार जानकारी मिल रही है कि जमानत पर छूटे शराब तस्कर फिर से शराब धंधे में उतर गये हैं और इसी को लेकर पुलिस ने यह तैयारी की है. जानकारी के अनुसार हर थाने में 100 से अधिक डिलिवरी ब्वॉय, 12 से अधिक नामजद फरार आरोपित और बड़े शराब माफियाओं के नाम शामिल हैं.

प्लानिंग: एक कड़ी में कई लोगों को भेजेगी जेल

सभी थानेदारों को गुप्त निर्देश देते हुए एक ऐसे प्लानिंग पर काम करने का निर्देश दिया गया है, जिससे एक कड़ी के जरिये कई लोगों को जेल भेजा जा सके. इसमें शराब पीने वाले, बेचने वाले, स्टॉक भेजने वाले आदि शामिल होंगे. इसके लिए बकायदा डायरी बनायी गयी है. इसी डायरी में जमानत पर छूटे डिलिवरी ब्वॉय समेत शराब धंधेबाजों के नाम शामिल हैं.

वहीं, शराब के बड़े माफिया जो अन्य राज्यों से शराब मंगवा रहे है. वे पटना के बाहर सबसे ज्यादा वैशाली के हैं. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पटना में अब तक हुई कार्रवाई में ज्यादातर डिलिवरी ब्वॉय व छोटे मोटे शराब तस्कर ही गिरफ्तार हुए हैं. वहीं बड़े शराब माफिया, जो अन्य राज्यों से शराब मंगवाते हैं, वे पटना से बाहर हैं. हाल ही में पत्रकार नगर में एक ट्रक विदेशी शराब के साथ पकड़े गये दो आरोपितों ने बताया था कि दरभंगा के दो लोगों ने यह शराब मंगवायी है और वहीं से कई जगहों पर शराब डिलिवरी करना था.

वहीं रांची से यह शराब बिहार भेजी गयी थी. जानकारी के अनुसार कई डिलिवरी ब्वॉय से पूछताछ से यह पता चला है कि शराब माफिया ही डिलिवरी ब्वॉय को पैसा देकर जमानत दिलवा रहे हैं. उसे चोरी की बाइक दिलवाने से लेकर शराब डिलिवरी के पैसे व जमानत दिलवाने तक का काम कर देते हैं बदले में केवल शराब की डिलिवरी करने को कहते हैं.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें