1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. irctc indian railway news railways run festival specials in view of possible extra rush of passengers during the puja asj

IRCTC/Indian Railway News : पूजा के दौरान यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रेलवे चलायेगी कई फेस्टिवल स्पेशल, देखें लिस्ट

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
IRCTC, Indian Railways News
IRCTC, Indian Railways News

पटना . पूजा के दौरान यात्रियों की संभावित अतिरिक्त भीड़ को देखते हुए कई फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों का परिचालन होगा. इसमें भागलपुर-जम्मूतवी व गोरखपुर-शालीमार के बीच फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन का परिचालन होगा. वहीं पटना-वास्कोडिगामा के बीच सुपरफास्ट साप्ताहिक फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन का परिचालन 21 अक्तूबर से होगा.

पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क पदाधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि पूजा को लेकर फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन चलायी जा रही है. 02741 वास्कोडिगामा-पटना सुपरफास्ट फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन का परिचालन 21 अक्तूबर से 25 नवंबर तक बुधवार को वास्कोडिगामा से जबकि 02742 पटना-वास्कोडिगामा सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन का परिचालन 24 अक्तूबर से 28 नवंबर तक प्रत्येक शनिवार को होगा.

इस स्पेशल ट्रेन की समय-सारणी, ठहराव व कोच संयोजन वास्कोडिगामा व पटना के बीच चलायी जाने वाली नियमित गाड़ी संख्या 12741/12742 के अनुसार होगा. 05097 भागलपुर-जम्मूतवी फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन का परिचालन 29 अक्तूबर से 26 नवंबर तक प्रत्येक गुरुवार को होगा.

05098 जम्मूतवी-भागलपुर फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन तीन नवंबर से 24 नवंबर तक प्रत्येक मंगलवार को चलेगी. 05022 गोरखपुर-शालीमार फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन 26 अक्तूबर से 30 नवंबर तक प्रत्येक सोमवार व 05021 शालीमार-गोरखपुर फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन 27 अक्तूबर से एक दिसंबर तक प्रत्येक मंगलवार को चलेगी.

यात्रियों की सुविधा को लेकर बढ़ रहीं ट्रेनें, सुरक्षा नदारद

त्योहारों को लेकर यात्रियों को आने-जाने में परेशानी नहीं हो इसके लिए ट्रेनें बढ़ायी जा रही हैं. क्लोन ट्रेन के बाद अब विशेष फेस्टिवल ट्रेनें चलेंगी. अधिक संख्या में ट्रेनों का परिचालन शुरू होने से यात्रियों के आने-जाने की संख्या में इजाफा होगा. लेकिन उस हिसाब से सुरक्षा के व्यापक इंतजाम नहीं दिख रहे हैं. अब भी कोरोना का कहर जारी है.

बड़ी संख्या में लोग इससे प्रभावित हो रहे हैं. फिर भी ट्रेन से सफर करनेवाले यात्रियों की जांच के लिए स्टेशनों पर इंतजाम नहीं दिख रहा है. किसी स्टेशन पर थर्मल स्क्रीनिंग की सुविधा नहीं है, जिससे सफर करनेवाले यात्रियों में कोरोना के असर के बारे में पता चल सके. अब भी कई शहरों में कोरोना का प्रकोप अधिक है. जांच में नये मामले सामने आ रहे हैं.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें