1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. in bihar there was an eclipse on giving corona vaccine to the people of 18 44 age new consignment may arrive by june 6 asj

बिहार में 18-44 उम्रवालों को कोरोना टीका देने पर लगा ग्रहण, छह जून तक आ सकती है नयी खेप

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
18 से 44 साल तक के लोगों को डोज देने के लिए वैक्सीन नहीं
18 से 44 साल तक के लोगों को डोज देने के लिए वैक्सीन नहीं
फाइल

पटना. 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों को टीके के लिए अभी और इंतजार करना पड़ेगा. प्राप्त सूचना के मुताबिक छह जून को टीके की नयी खेप आने के बाद सात जून से इस आयु वर्ग का टीकाकरण होगा.

पूर्व में 29 मई को ही टीका आने की बात कही गयी थी, लेकिन उस दिन टीका आ नहीं पाया और इस वर्ग का टीकाकरण फिर से चालू नहीं हो पाया. वहीं, अन्य वर्ग के लिए जिले में अभी पर्याप्त टीका मौजूद है और उनका टीकाकरण चल रहा है. करीब एक सप्ताह से पटना में 18 से 44 आयु वर्ग का कोरोना टीकाकरण बंद है.

धीमा पड़ा अभियान

जिले में सबसे ज्यादा आबादी युवाओं की है. ऐसे में 18 से 44 आयु वर्ग का टीकाकरण करीब एक सप्ताह से बंद होने के कारण अभियान की गति भी धीमी हो गयी है. इस वर्ग में अभी सिर्फ सरकारी कार्यालयों में टीका लगाया जा रहा है जिसकी संख्या भी काफी कम रह रही है. विभिन्न कार्यालयों में इस वर्ग के 990 लोगों को सोमवार को टीका लगा था. वहीं इस वर्ग के आम लोगों को टीका नहीं मिल पा रहा.

आइजीआइएमएस में इलाजरत 90 साल के एक बुजुर्ग 15 दिनों में कोरोना को मात देकर मंगलवार को वापस घर लौट गये. बुजुर्ग रामबचन सिंह पटना जिले के गौरीचक थाना क्षेत्र स्थित सैदनपुर गांव के रहने वाले हैं.

सोमवार को जिले में कुल 9947 लोगों को ही टीका लगाया गया था. शनिवार को भी मात्र 8387 लोगों को ही टीका लगा था. शुक्रवार को तो मात्र 4210 लोगों को ही टीका लगाया गया था. अगर 18 से 44 आयु वर्ग का टीकाकरण इस दौरान होता, तो टीका लेने वालों का ग्राफ बढ़ता.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें