1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. impact of niyojit teacher issues in bihar mlc election 2020 result as nda supported candidates ranked third behind independent candidate in tirhut teacher constituency skt

Bihar Rlection Result: MLC चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी से भी पीछे रह गये NDA कैंडिडेट, नीतीश कुमार के किस फैसले से नाराज़ हैं शिक्षक

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
प्रभात खबर

तिरहुत शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से लगातार दूसरी बार प्रो संजय कुमार सिंह ने रिकॉर्ड तोड़ मत से अपनी जीत दर्ज की हैं .इन्हें सिर्फ सरकारी एवं प्राइवेट कॉलेज के शिक्षकों का ही नहीं, नियोजित हाईस्कूल के शिक्षकों का भी भरपूर वोट मिले हैं. बताया जाता है कि चुनाव से ठीक दो दिन पहले महागठबंधन के मुख्यमंत्री उम्मीदवार तेजस्वी यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर नियोजित शिक्षकों को समान काम के बदले समान वेतन देने की घोषणा की. इसके बाद हाई स्कूल के शिक्षकों ने गोलबंद होकर इन्हें उम्मीद से ज्यादा वोट दिये हैं. Bihar Election News से जुड़ी हर खबर के लिये बने रहिये Prabhat Khabar पर.

महागठबंधन के सीपीआई समर्थित संजय सिंह का प्रदर्शन 

महागठबंधन के सीपीआई समर्थित संजय सिंह को जीत के लिए 3114 वोट की आवश्यकता थी. प्रथम वरीयता के आधार पर ही पहले राउंड की गिनती में ही इन्हें 2694 मत मिले. फाइनल राउंड में द्वितीय वरीयता की हुई गिनती के बाद इन्हें जीत की जादूई आंकड़ा से 210 वोट अधिक मिले.

दूसरे नंबर पर रहे निर्दलीय प्रत्याशी भूषण कुमार झा

जबकि, इनके विरोधी दूसरे नंबर पर रहे निर्दलीय प्रत्याशी भूषण कुमार झा को प्रथम वरीयता में 1705 एवं फाइनल राउंड में कुल 2015 मत मिले. 2014 से पहले लगातार 18 सालों तक एमएलसी रहे भाजपा के डॉ नरेंद्र सिंह तीसरे नंबर पर रहे. इन्हें कुल 1404 मत ही मिले.

सरकार से नाराज चल रहे नियोजित शिक्षकों ने नरेंद्र सिंह को वोट नहीं किया!

जानकार बताते हैं कि सरकारी कॉलेज के अलावा वितरहित स्कूल, कॉलेजों का तो वोट नरेंद्र सिंह को मिला, लेकिन सरकार से नाराज चल रहे नियोजित शिक्षकों ने इन्हें वोट नहीं किया. हालांकि, नियोजित शिक्षकों के वोटों में सेंधमारी करने में पहली बार चुनाव लड़े निर्दलीय प्रत्याशी भूषण झा काफी हद तक सफल साबित हुए हैं.

किन प्रत्याशियों का कितना मिला वोट

नाम- प्रथम वरीयता- फाइनल रिजल्ट

संजय कुमार सिंह (महागठबंधन) : 2694- 3324

भूषण कुमार झा (निर्दलीय) : 1705 -2015

नरेंद्र प्रसाद सिंह (एनडीए) : 1284 -1404

अभय नाथ सिंह : 107- 114

अरुण कुमार सिंह : 46

कृष्ण मुरारी मिश्र : 22

राकेश कुमार : 54

विजय कुमार : 110- 120

वीरेंद्र सिंह : 108 -110

शशि कुमार सिंह 97 -100

Posted by : Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें