1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. foreign history of 17 out of 30 positive people 13 people became corona positive due to contact with saif

Coronavirus in Bihar: 30 पॉजिटिव लोगों में 17 की विदेश हिस्ट्री, सैफ के संपर्क में आने से 13 लोग हुए कोरोना पॉजिटिव

By Radheshyam Kushwaha
Updated Date
Prabhat Khabar Digital Desk

पटना. बिहार राज्य के जिन तीस लोगों में कोराना वायरस पॉजिटिव पाये गये हैं, उनमें 17 विदेश से आये हुए लोग हैं. जबकि, दुबइ से बीमार लौटा मुंगेर के एक युवक की मौत हो गयी. उसके इलाज के दौरान संपर्क में आये 13 व्यक्ति कोरोना पाजिटिव हो गये हैं. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण के वाहक विदेश से लौटे लोग हैं. इन लोगों की लापरवाही के चलते यह महामारी चिंता में डाले हुए है. कुल मिलाकर बिहार में पसरती जा रही इस महामारी का संबंध मध्यपूर्व और यूरोप के देश से लौटे लोगों से रहा है. प्रदेश की एजेंसियां ऐसे लोगों को तेजी से तलाश रही हैं. राज्य में अभी तक कुल संक्रमितों की संख्या 30 हो गयी है.

पॉजीटिव पाये गये मरीजों की जिला वाइज स्थिति

जानकारी के मुताबिक बिहार में पॉजीटिव पाये गये मरीजों में सीवान में 05, गया में 04, लखीसराय में 01, बेगूसराय में 01, गोपालगंज में 03, मुंगेर के 07, पटना में 5 और नालंदा के 03 हैं. इसके अलावा राज्य भर के मेडिकल कॉलेज अस्पतालों से कुल 1618 सैंपल लिये गये. इसकी जांच के बाद कुल 1591 सैंपल में रिपोर्ट निगेटिव पायी गयी है. साथ ही राज्य के कुल 49 ट्रांजिट प्वाइंट पर भी कुल चार लाख 35 हजार लोगों की स्क्रिनिंग की गयी है. इसमें सिर्फ सुपौल के ट्रांजिट प्वाइंट पर एक मरीज में कोरोना के लक्षण मिले थे.

स्वास्थ्य विभाग द्वारा गुरुवार को जारी कोरोना बुलेटिन में बताया गया है कि राज्य में गुरुवार को एक दिन में 218 लोगों को कोरोना के संदेह में अस्पतालों में भर्ती कराया गया. इधर अब तक कोरोना के संदेह में कुल 946 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इन मरीजों में जांच और इलाज के बाद कुल 728 को अस्पताल से डिस्चार्ज भी कर दिया गया. राज्य में अभी तक कोरोना से सिर्फ एक मरीज की मौत हुई है. कोरोना संक्रमण नियंत्रण के लिए राज्य में वर्तमान में कुल 6242 लोगों को ऑब्जर्वेशन में रखा गया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें