1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. ford motors shut down by the end of the year all showrooms service centers in patna not be locked asj

साल के अंत तक बंद हो जायेंगे फोर्ड मोटर्स के सभी शोरूम, पटना के सर्विस सेंटरों पर नहीं लगेगा ताला

राहत की खबर यह है कि सर्विस सेंटर बंद नहीं होंगे. यह कहना है कि गया स्थित फोर्ड मोटर्स के डीलर गिरिधारी फोर्ड के निदेशक अनुराग पोद्दार का.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
फोर्ड मोटर्स
फोर्ड मोटर्स
फाइल

पटना. अगले तीन-चार माह बाद बिहार में फोर्ड मोटर्स के पांच शोरूम बंद हो जायेंगे, क्योंकि दो-तीन माह बाद नये वाहन नहीं आयेंगे. लेकिन, राहत की खबर यह है कि सर्विस सेंटर बंद नहीं होंगे. यह कहना है कि गया स्थित फोर्ड मोटर्स के डीलर गिरिधारी फोर्ड के निदेशक अनुराग पोद्दार का.

उन्होंने कहा कि जिस तरह से कंपनी ने भारत के प्लांट बंद करने की अचानक घोषणा की है, उसका बहुत ही खराब असर मार्केट पर पड़ा है. पोद्दार ने बताया कि निवेशकों के करोड़ों रुपये बर्बाद हो गये. राज्य में अभी 70 से 80 गाड़ियां विभिन्न शोरूम में हैं.

यानी 13 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की गाड़ियां हैं. पोद्दार ने बताया कि इस वक्त देश में 190 शोरूम हैं. इनमें से आठ -10 ही आयातित कारें ही बेच सकेंगे, क्योंकि आयातित कार की कीमत कम से कम 70 से 80 लाख रुपये होंगी.

शो-रूम के प्रबंधकों की मानें तो आने वाले कुछ माह के बाद तीन हजार से अधिक कर्मचारी के बेरोजगार हो जायेंगे. बिहार में फोर्ड मोटर्स की हर माह 250 गाड़ियां बिकती हैं. इससे राज्य सरकार को लाखों रुपये कर रूप में राजस्व प्राप्त होती है.

वह प्रभावित होगा. प्रेमा फोर्ड के निदेशक रिभू कुमार ने बताया कि फोर्ड भारत में अपने प्लांट जरूर बंद कर रही है, लेकिन इसके ग्राहकों को चिंता करने की जरूरत नहीं है. आयात के जरिये कुछ कारें यहां बेचना जारी रखेंगी.

इसके अलावा कंपनी के डीलर यहां मौजूद रहेंगे, ताकि ग्राहकों को सेवाएं दी जा सके. लेकिन कंपनी ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि कौन सा मॉडल कंपनी भारतीय बाजार में भेजेगी.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें