1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. for aulad the teenager was kidnapped and married to her husband accused couple arrested teenager recovered in bihar asj

औलाद के लिए किशोरी को अगवा कर पति से करायी शादी, आरोपित दंपती गिरफ्तार, किशोरी हुई बरामद

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक
सांकेतिक

फतुहा. थाना क्षेत्र के मिर्जापुर नोहटा में औलाद के लिए पत्नी ने अपने घर में चौका-बर्तन करने वाली किशोरी का अपहरण कर अपने पति से उसकी शादी करवा दी.

इस घटना के लगभग एक सप्ताह बाद फतुहा पुलिस ने आरोपित पति-पत्नी के मोबाइल लोकेशन ट्रैक कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया है और किशोरी को भी बरामद कर लिया है.

आरोपितों की पहचान विनय सिंह और उसकी पत्नी ज्योति कुमारी के रूप में की गयी है. जानकारी के अनुसार मिर्जापुर नोहटा के रहने वाले विनय सिंह और ज्योति कुमारी के घर पर जहानाबाद के एक गांव की रहने वाली 14 वर्षीय किशोरी चौका-बर्तन करने जाती थी.

मां के साथ वह उन्हीं के घर के बगल में किराये पर रहती थी. 30 दिसंबर बुधवार को वह उनके घर काम करने गयी फिर लौट कर नहीं आयी.

बाद में पता चला कि पति-पत्नी किशोरी को बहला-फुसलाकर उसे लेकर कहीं भाग गये हैं. बेटी के गायब होने के बाद उसकी मां ने फतुहा थाना में अपहरण की नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी थी.

इसके बाद पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गयी. सबसे पहले मकान मालिक से कड़ी पूछताछ कर आरोपित दंपति का फोन नंबर लिया.

मां संगीता देवी ने भी ज्योति कुमारी के बारे में सारी जानकारी दी, इसके बाद पुलिस ने उसका लोकेशन ट्रैक करना शुरू कर दिया.

ज्योति प्लान के अनुसार पति को बख्तियारपुर में छोड़कर खुद बिहारशरीफ आ चुकी थी. पुलिस ने बिहारशरीफ सबसे पहले ज्योति कुमारी को पकड़ा गया.

इसके बाद उससे मिली जानकारी पर बख्तियारपुर के पास नरौली गांव में नाबालिग के साथ पति को रविवार को देर रात गिरफ्तार कर लिया.

थानाध्यक्ष मनीष कुमार ने बताया कि पॉक्सो एक्ट के तहत किशोरी को चंगुल से छुड़ाकर आरोपित दंपती को जेल भेज दिया गया है.

शादी को 18 साल हुए लेकिन बच्चा नहीं हुआ

विनय सिंह और ज्योति की शादी को 18 साल हो गये लेकिन बच्चा नहीं हुआ. स्थानीय लोगों ने बताया कि बेऔलाद दंपती काफी दिनों से संतान की आस में थे.

इसी के लिए उन्होंने गलत रास्ता चुन लिया. पुलिस के अनुसार दोनों ने पूरी प्लानिंग के साथ वारदात को अंजाम दिया.

विनय सिंह एक फैक्ट्री में काम करता था. नौहटा में रहने से पहले दंपती दूसरे मोहल्ले में रहते थे. 2-3 साल पहले ही वह किराये के मकान में आये थे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें