1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. five people died in buxar six others sick dm said fear of death due to drinking rdy

Bihar News: बक्सर में पांच लोगों की मौत, छह अन्य बीमार, DM ने कहा- केमिकलयुक्त शराब पीने से मौत की आशंका

बीमार लोगों का अलगअलग निजी अस्पतालो मे इलाज चल रहा है. घटना की जानकारी मिलते ही प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया. सूचना पाकर डीएम अमन समीर, एसपी नीरज कुमार सहित कई थानों की पुलिस के अलावा मदनिषेध विभाग की टीम मौके पर पहुंच कर मामले की जांच मे जुट गयी है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
संदिग्ध मौत
संदिग्ध मौत
फाइल

बक्सर जिले के मुरार थाना क्षेत्र के अमसारी गांव में बुधवार की रात संदिग्ध अवस्था में पांच लोगों की मौत हो गयी, जबकि छह लोगों का इलाज चल रहा है. ग्रामीणों के अनुसार सभी ने मुर्गे के साथ शराब की पार्टी की थी. आशंका है कि इस दौरान केमिकलयुक्त शराब पीने से ये मौतें हुई है. डीएम अमन समीर ने पांच लोगों की मौत की पुष्टि करते हुए बताया कि पथमदृष्टया केमिकलयुक्त शराब पीने से मौत की बात सामने आ रही है.

मृतकों में एक शिक्षक तो दूसरा शराब तस्कर

मृतकों में एक शिक्षक तो दूसरा शराब तस्कर बताया जाता है. मृतकों में अमसारी गांव के राजनारायण सिंह के पुत्र आनंद कुमार सिंह (40 वर्ष), कामेशर सिंह के पुत्र भिरूंग सिंह (38 वर्ष), सावन मुसहर के पुत्र सुकुल मुसहर (39 वर्ष), गोपाल सिंह के पुत्र मिंकू सिंह उर्फ जितेद्र सिंह (40 वर्ष) और जद यादव के पुत्र शिवमोहन यादव (50 वर्ष) शामिल है.

मामले की हो रही जांच

बीमार लोगों का अलग अलग निजी अस्पतालों में इलाज चल रहा है. घटना की जानकारी मिलते ही प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया. सूचना पाकर डीएम अमन समीर, एसपी नीरज कुमार सहित कई थानों की पुलिस के अलावा मदनिषेध विभाग की टीम मौके पर पहुंच कर मामले की जांच मे जुट गयी है.

बुधवार की शाम तालाब किनारे एक झोंपड़ी में पार्टी हुई थी

पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद शवों को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. इधर, डीएम ने बताया कि पथमदृष्टया केमिकल युक्त शराब पीने से मौत की बात सामने आ रही है. हालांकि, इस मामले मे प्रशासन गहराई से छानबीन कर रहा है. शराब यहां कैसे आयी और किसने मंगवायी इसकी जांच हो रही है. वही, ग्रामीणों ने बताया कि बुधवार की शाम तालाब किनारे एक झोंपड़ी में पार्टी हुई थी, जिसमे गांव के दर्जन भर लोग शरीक हुए थे. रात नौ बजे के बाद कुछ लोगों को पेट दर्द और जलन के बाद तबीयत खराब होने लगी. जब मामला बिगड़ने लगा तो अफरा-तफरी मच गयी.

थानेदार पर भी कार्रवाई की जायेगी

इसकी सूचना परिजनों को मिली और इलाज के लिए तत्काल अनुमंडल अस्पताल लाया गया. इसी दौरान तीन लोगों की मौत हो गयी, जबकि दो अन्य ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. इसके बाद अन्य बीमार लोगों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी हालत गंभीर बतायी जा रही है. बक्र एसपी नीरज कुमार सिंह ने बताया कि जांच की जा रही है. कुछ शराब तस्करों को चिह्नत किया गया है. उनकी गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की जा रही है. घटनास्थल से शराब बरामद की गयी है. पोस्टमार्म रिपोर्ट आने के बाद मौत के कारण का खुलासा होगा. थानेदार पर भी कार्रवाई की जायेगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें