1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. department has bought 711 ets machines for measuring the land in bihar asj

बिहार में अब जमीन नापी में नहीं होगी दिक्कत, विभाग ने खरीदी 711 इटीएस मशीन

खरीद में पिछड़े जिलों के मामले को गंभीरता से लेते हुए अपर मुख्य सचिव विवेक कुमार सिंह ने संबंधित प्रमंडलीय आयुक्त और जिला पदाधिकारियों को पत्र भेजने का निर्देश दिया है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
इटीएस मशीन
इटीएस मशीन
फाइल

पटना. राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग पूरे बिहार में जमीन नापी के लिए 911 इटीएस मशीनों की खरीद करेगा. यह जानकारी विभाग के अपर मुख्य सचिव की समीक्षा बैठक के दौरान दी गयी. सभी जिलाधिकारियों को भू अभिलेख और परिमाप निदेशालय की तरफ से धनराशि दी जा चुकी है. खरीद में पिछड़े जिलों के मामले को गंभीरता से लेते हुए अपर मुख्य सचिव विवेक कुमार सिंह ने संबंधित प्रमंडलीय आयुक्त और जिला पदाधिकारियों को पत्र भेजने का निर्देश दिया है.

175 अंचलों में तैयार आधुिनक अभिलेखागार

भू अभिलेख और परिमाप निदेशक ने बताया कि 175 अंचलों में आधुनिक अभिलेखागार बनकर तैयार है. मार्च तक 250 के करीब आधुनिक अभिलेखागार कार्यकारी हो जायेंगे. मार्च, 22 तक प्रथम फेज के गांवों में क्षेत्रीय कार्य समाप्त कर दिये जायेंगे.

कार्यों की मांगी गयी जानकारी

अपर मुख्य ने हाल ही में अपने कार्यालय कक्ष में विभाग के सभी वरिष्ठ अधिकारियों और विभागाध्यक्षों की बैठक की थी. इसमें इस वित्तीय वर्ष के शेष बचे कार्यों की जानकारी मांगी गयी.

भूमि क्रय मामले में सुस्ती को अफसर ने गंभीरता से लिया

बास भूमि क्रय नीति के तहत भूमि क्रय के मामले में सुस्ती को अपर मुख्य सचिव विवेक कुमार सिंह ने गंभीरता से लिया है. उन्होंने बताया कि आने वाले सोमवार को अपर मुख्य सचिव लापरवाही पूर्वक काम करनेवाले अपर समाहर्ताओं, भूमि सुधार उपसमाहर्ताओं और अंचल अधिकारियों के साथ एक बैठक करेंगे. यह समीक्षा मुख्य रूप इटीएस मशीन की खरीद, वास भूमि के लिए रैयती भूमि की खरीद आदि विषयों पर आधारित होगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें