1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar there is a possibility of infection due to holi in bihar 74 new patients found in patna asj

Coronavirus in Bihar : बिहार में होली को लेकर संक्रमण फैलने की आशंका, पटना में मिले 74 नये मरीज

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पटना में कोरोना संक्रमण
पटना में कोरोना संक्रमण
प्रभात खबर

पटना. बिहार में कोरोना संक्रमण के मामले एक बार फिर बेकाबू होने लगे हैं. होली को लेकर कोरोना संक्रमण तेजी से फैलने की आशंका जतायी जा रही है. वैसे प्रशासन के निर्देश पर जांच की रफ्तार बढ़ा दी गयी है.

जिले में बुधवार को 2735 सैंपलों की कोरोना जांच की गयी. इसमें 1796 की आरटीपीसीआर से, 932 की रैपिड एंटीजन किट से और सात की ट्रू नेट से कोरोना जांच की गयी. जांचों के बाद जिले में 74 नये पॉजिटिव मरीज सामने आये हैं.

हाल के दिनों में एक बार फिर से जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में इजाफा देखा जा रहा है. इसको देखते हुए विशेष सतर्कता बरती जा रही है. जिले में 66 जगहों पर कोरोना जांच की जा रही है.

मास्क नहीं पहनने वालों से हुई 8550 रुपये की वसूली जिले में मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है. बुधवार को जिले में मास्क नहीं पहनने वालों से 8550 रुपये बतौर जुर्माना वसूला गया.

इस तरह से 171 लोगों से मास्क नहीं पहनने से जुर्माना वसूले जाने की सूचना है. मास्क नहीं पहनने के कारण 16 मार्च से लेकर 24 मार्च तक सैकड़ों लोगों से 69400 रुपये वसूले जा चुके हैं. पटना डीएम के निर्देश पर मास्क को लेकर जिले में विशेष चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है.

सात नये मामले सामने आये

एम्स कोरोना नोडल आॅफिसर डॉ संजीव कुमार के मुताबिक पटना एम्स के आइसोलेशन वार्ड में सात नये मरीजों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी जिनमें पटना, सगुना मोड़, शास्त्री नगर, राजाबाजार, किदवईपुरी के मरीज शामिल हैं.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें