1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar corona vaccine not be available in rural areas today more than two lakh vaccinations in the state asj

Coronavirus in Bihar : आज ग्रामीण क्षेत्रों में नहीं लगेगा कोरोना का टीका, बिहार में अब तक दो लाख से अधिक टीकाकरण

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना का टीका
कोरोना का टीका
फाइल फोटो

पटना. बुधवार को जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड टीकाकरण का कार्य नहीं होगा. इसकी जगह पर नियमित टीकाकरण का कार्य इन इलाकों में होगा. वहीं, शहरी क्षेत्र में कोविड टीकाकरण का कार्य अन्य दिनों की तरह जारी रहेगा.

नियमित टीकाकरण के तहत बच्चों को विभिन्न तरह के टीके लगाये जाते हैं. इसकी जानकारी मंगलवार को जिला प्रशासन की ओर से दी गयी. डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह की अध्यक्षता में मंगलवार को कोरोना की रोकथाम एवं बचाव के लिए विभिन्न कोषांगों के अधिकारियों, अनुमंडल पदाधिकारियों आदि के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से एक बैठक हुई.

राज्य में दो लाख से अधिक टीकाकरण

राज्य में मंगलवार को कुल 1080 कोरोना का नये पॉजिटिव मामले पाये गये हैं. इसमें पटना जिला में 486 नये संक्रमित भी शामिल हैं. मंगलवार को 81314 सैंपलों की जांच की गयी है. राज्य में 4954 एक्टिव कोरोना के मरीज हैं.

इधर राज्य में मंगलवार को कुल दो लाख सात हजार 346 लोगों को कोरोना वैक्सीन दिया गया. इसमें एक लाख 92 हजार 260 को वैक्सीन की पहली डोज और 15 हजार 86 को दूसरी डोज दी गयी है.

मंगलवार को वैक्सीनेशन के बाद राज्य में अब तक कुल 40लाख 42 हजार 530 लोगों को वैक्सीन दी जा चुकी है जिसमें 35 लाख 40 हजार 775 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज जबकि पांच लाख एक हजार 755 को वैक्सीन का दूसरा डोज दिया गया.

इधर, पटना जिले में मंगलवार को जिले में 9842 लोगों की कोरोना जांच की गयी. इसमें से 4079 लोगों की आरटीपीसीआर से जांच की गयी, वहीं रैपिड एंटीजन किट से 5747 लोगों की जांच की गयी. इसके साथ ही 16 लोगों की ट्रूनेट विधि से कोरोना जांच की गयी.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें