1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. corona virus in gaya corona report positive of 19 people including doctors and employees of magadha medical rdy

Bihar News: मगध मेडिकल के डॉक्टर और कर्मचारी समेत 19 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, गया की हालात चिंताजनक

हर दिन कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या बहुत ही चिंताजनक है. लोगों को संक्रमण से बचने के लिए कोविड प्रोटोकॉल का हर हाल में पालन करना होगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
corona virus
corona virus
file

बिहार के गया जिले में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या हर दिन बढ़ती जा रही है. मंगलवार को 19 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी है. इसमें मगध मेडिकल के एक डॉक्टर व अधीक्षक कार्यालय के एक कर्मचारी भी शामिल है. फिलहाल जिले में 46 मरीज सक्रिय है. स्वास्थ्य डीपीएम नीलेश कुमार ने बताया कि मंगलवार को 5278 लोगों की जांच जिले के विभिन्न जांच केंद्र पर रैपिड एंटीजन किट, ट्रूनेट व आरटी‐पीसीआर से की गयी.

इसमें 19 लोगों की रिपोर्ट संक्रमित आयी है. पहले से पॉजिटिव एक मरीज की रिपोर्ट निगेटिव आयी है. मंगलवार को आयी रिपोर्ट में संक्रमित कई प्रखंडों के हैं. इसमें शहर के लोग भी शामिल है. उन्होंने बताया कि हर दिन कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या बहुत ही चिंताजनक है. लोगों को संक्रमण से बचने के लिए कोविड प्रोटोकॉल का हर हाल में पालन करना होगा.

इस रफ्तार से संख्या बढ़ी, तो भयावह स्थिति उत्पन्न हो सकती है. डीपीएम ने बताया कि जिले में अब तक 2725210 की जांच में 29933 लोगों की रिपोर्ट कोरोना वायरस पॉजिटिव आयी है. इसमें 29611 लोग संक्रमित व 276 संक्रमितों की मौत हो चुकी है. फिलहाल जिले में 46 संक्रमित मरीज है.

अस्पताल प्रशासन ने पूरी की सभी तैयारियां

कोविड संक्रमितों की संख्या बढ़ने के बाद मगध मेडिकल अस्पताल प्रशासन का दावा है कि यहां सभी तैयारियां कर ली गयी है. फिलहाल यहां एक मरीज का इलाज चल रहा है. जिले में अब तक 36 कोरोना संक्रमित मरीज आ चुकी है. सिर्फ एक मरीज ही अब तक गंभीर होने पर मगध मेडिकल में भर्ती है.

मगध मेडिकल अस्पताल में कोरोना से निबटने में शुरुआती दौर के एमसीएच ब्लॉक में 121 बेड सुरक्षित रखा गया है. इसके साथ ही आस्पताल में कन्संट्रेटर 255, वाइपैस 33, वेंटिलेटर 38 को तैयार गया है. सभी बेडों पर पाइपलाइन से ऑक्सीजन सप्लाइ की व्यवस्थ है. अस्पताल में पहुंचने वाले संदिग्ध मरीजों के लिए फ्लू काउंटर बनाया गया है.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें