1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. corona cases in patna omicron covid variant mandatory to follow the covid protocol in the wedding ceremony and vehicles rdy

शादी समारोह और वाहनों में कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना होगा अनिवार्य, प्रमंडलीय आयुक्त ने दिया निर्देश

प्रमंडलीय आयुक्त कुमार रवि ने कोविड संक्रमण की रोकथाम व बचाव तथा कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन सुनिश्चित कराने के लिए गुरुवार को प्रमंडल के सभी जिलों के डीएम, एसएसपी-एसपी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की तथा आवश्यक निर्देश दिये.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
omicron virus
omicron virus
File

पटना. शादी के सीजन के दौरान खरीदारी करने के लिए बाजारों में लोगों की भीड़ जुटने की आशंका है. कोविड संक्रमण की रोकथाम के लिए शादी-विवाह के सीजन के दौरान बाजारों में सभी व्यक्तियों को मास्क का प्रयोग अनिवार्य रूप से करना होगा. इसके लिए पटना प्रमंडल के सभी जिलों मसलन पटना, भोजपुर, बक्सर, रोहतास, कैमूर और नालंदा में विशेष जांच अभियान चलाया जायेगा.

विशेष जांच अभियान चलाने, कम्युनिटी हॉल, बैंक्वेट हॉल, होटल सहित अन्य शादी समारोह स्थलों पर तथा वाहनों मे कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराने का निर्देश भी सभी डीएम और एसपी को दिया गया है. प्रमंडलीय आयुक्त कुमार रवि ने कोविड संक्रमण की रोकथाम व बचाव तथा कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन सुनिश्चित कराने के लिए गुरुवार को प्रमंडल के सभी जिलों के डीएम, एसएसपी-एसपी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की तथा आवश्यक निर्देश दिये.

पटना सहित छह जिलों में कुल 225 धावा दल गठित

जिलावार समीक्षा में पाया गया कि मास्क का अनिवार्य प्रयोग सुनिश्चित कराने के लिए सभी जिलों में धावा दल का गठन कर मास्क चेकिंग का अभियान सतत रूप से जारी है. प्रमंडल के सभी छह जिलों मसलन पटना, भोजपुर, बक्सर, रोहतास, कैमूर और नालंदा में कुल 225 धावा दल गठित हैं. भीड़ वाले क्षेत्रों में अभियान चलाकर मास्क का उपयोग कराने के लिए सघन चेकिंग अभियान जारी है. 19 जनवरी तक 29877 लोगों से 22,57,680 रुपये जुर्माना राशि के रूप में वसूली गयी है. 19 जनवरी को 29,877 की जुर्माना राशि की वसूली की गयी है.

188 दुकानों को किया गया सील

जनवरी माह की 19 तारीख तक 4045 दुकानों तथा 11,502 वाहनों की जांच की गयी. 188 दुकानों को सील किया गया है तथा 74 वाहनों को जब्त किया गया है. वाहनों के पैसेंजर, ड्राइवर, खलासी आदि के मास्क का प्रयोग की जांच के लिए सघन अभियान जिलावार जारी है. वाहनों की जांच के क्रम में अब तक 33,68,675 रुपये जुर्माना राशि की वसूली की गयी है. 19 जनवरी को 1,69,800 रुपये की जुर्माना राशि की वसूली की गयी है.

  • इसलिए लोगों को सजग रहने, सतर्क रहने तथा सावधान रहने के साथ-साथ पैनिक नहीं होना है. मास्क चेकिंग के साथ-साथ जागरूकता अभियान चलता रहेगा है, ताकि वर्तमान दौर में लोगों को संक्रमण से बचाव किया जा सके.

- कुमार रवि, प्रमंडलीय आयुक्त

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें