21.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सीएम नीतीश कुमार ने निर्माणाधीन बापू टावर का लिया जायजा, अधिकारियों को दिए ये खास निर्देश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को गर्दनीबाग में निर्माणाधीन बापू टावर का निर्माण कार्य का जायजा लिया और संबंधित विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए. निरीक्षण के दौरान अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को निर्माण से जुड़ी जानकारी दी.

Undefined
सीएम नीतीश कुमार ने निर्माणाधीन बापू टावर का लिया जायजा, अधिकारियों को दिए ये खास निर्देश 8

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को गर्दनीबाग में निर्माणाधीन बापू टावर का निर्माण कार्य का जायजा लिया और संबंधित विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए. इस दौरान मुख्यमंत्री ने बापू टावर के पांचवें, तीसरे एवं पहले तल पर जाकर-जाकर निर्माण कार्य को देखा. निरीक्षण के दौरान अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को निर्माण से जुड़ी जानकारी दी.

Undefined
सीएम नीतीश कुमार ने निर्माणाधीन बापू टावर का लिया जायजा, अधिकारियों को दिए ये खास निर्देश 9

मौके पर मौजूद भवन निर्माण विभाग के सचिव कुमार रवि ने मुख्यमंत्री को निर्माण कार्य से संबंधित विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि निर्माण कार्य तेजी से किया जा रहा है और इसे फिनीशिंग टच दिया जा रहा है.

Undefined
सीएम नीतीश कुमार ने निर्माणाधीन बापू टावर का लिया जायजा, अधिकारियों को दिए ये खास निर्देश 10

इस दौरान मुख्यमंत्री ने निरीक्षण के दौरान प्रेक्षागृह, प्रतीक्षा कक्ष, लाउंज, बापू के आदर्शों को आमजन में स्थापित करने के लिए कार्यों के प्रदर्शन के लिये दीर्घा, अनुसंधान केन्द्र, आगंतुक सुविधायें, ओरियंटेशन हॉल एवं अन्य संरचनाओं की जानकारी ली.

Undefined
सीएम नीतीश कुमार ने निर्माणाधीन बापू टावर का लिया जायजा, अधिकारियों को दिए ये खास निर्देश 11

मुख्यमंत्री ने निरीक्षण के दौरान भवन निर्माण विभाग के सचिव को निर्देश देते हुये कहा कि बापू टावर का निर्माण जल्द से जल्द पूर्ण करायें. इसका निर्माण जल्द पूर्ण होने से बापू की जीवनी, उनके विचारों और उनके आदर्शों को नई पीढ़ी जान सकेगी. बापू के जीवन से जुड़ी ऐतिहासिक घटनायें, उनके विचार, स्वतंत्रता संग्राम में उनकी भूमिका, बिहार से लगाव, बापू के आदर्शों को बेहतर ढंग से रेखांकित करें, ताकि आमजन यहां आकर उसे देख और समझ सके.

Undefined
सीएम नीतीश कुमार ने निर्माणाधीन बापू टावर का लिया जायजा, अधिकारियों को दिए ये खास निर्देश 12

उन्होंने निर्देश दिया है कि बापू टावर का पूरा परिसर ग्रीन एरिया रहे, परिसर बेहतर और व्यवस्थित दिखे. जब बापू टावर बनकर तैयार हो जायेगा तो बहुत अच्छा दृश्य दिखेगा और लोग यहां आकर बापू के बारे में जानकारियां प्राप्त कर सकेंगे.

Undefined
सीएम नीतीश कुमार ने निर्माणाधीन बापू टावर का लिया जायजा, अधिकारियों को दिए ये खास निर्देश 13

मुख्यमंत्री ने कहा है कि उनकी इच्छा है कि जल्द से जल्द बापू टावर का निर्माण कार्य पूर्ण हो.

Undefined
सीएम नीतीश कुमार ने निर्माणाधीन बापू टावर का लिया जायजा, अधिकारियों को दिए ये खास निर्देश 14

इस दौरान मुख्यमंत्री के सचिव अनुपम कुमार, भवन निर्माण विभाग के सचिव कुमार रवि, मुख्यमंत्री सचिवालय के विशेष सचिव डॉ० चन्द्रशेखर सिंह, पटना डीएम शीर्षत कपिल अशोक, एसएसपी राजीव मिश्रा समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें