15.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeबिहारपटनाBihar Political: नीतीश कुमार ने अपने पद से दिया इस्तीफा, 'इंडिया' गठबंधन को लेकर कही ये बात...

Bihar Political: नीतीश कुमार ने अपने पद से दिया इस्तीफा, ‘इंडिया’ गठबंधन को लेकर कही ये बात…

Bihar Political जेडीयू विधायक दल की बैठक के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजभवन पहुंचे हैं. उन्होंने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया है..

Bihar Political Crisis के बीच जेडीयू विधायक दल की बैठक के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपने के बाद नीतीश कुमार ने इंडिया गठबंधन के काम काज को लेकर अपनी नाराजगी भी व्यक्त करते हुए कहा कि मैंने यह फैसला सभी की राय से फैसला लिया है. आज हमने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है. सबकुछ ठीक नहीं चल रहा था, इसलिए ये निर्णय लिया.

Also Read: Bihar Political: नीतीश कुमार ने अपने पद से दिया इस्तीफा, ‘इंडिया’ गठबंधन को लेकर कही ये बात…

नीतीश कुमार ने आगे कहा कि नया गठबंधन डेढ साल से बनाया. लेकिन हाल के दिनों में स्थिति ठीक नहीं थी. धीरे-धीरे हमलोग अब अलग हो गए हैं. नीतीश कुमार ने कहा कि हमने नया गठबंधन बनाया था. लेकिन इधर स्थिति ठीक नहीं थी. लोगों को खराब लगने लगा था. इसलिए हमने ये फैसला लिया. नीतीश कुमार ने कहा कि पहले जो लोग साथ थे हमलोग एक बार फिर उनके साथ बैठकर फैसला ले रहे हैं.

इससे पहले नीतीश कुमार ने जेडीयू विधायक दल की बैठक में इस्तीफा देने का ऐलान किया था. विधायकों की सहमति मिलने के बाद नीतीश कुमार सीएम आवास से निकलकर सीधे राजभवन पहुंचे. वहां उन्होंने अपने पद से इस्तीफा सौंप दिया. इसके साथ ही पिछले कुछ दिनों से बिहार सत्तारूढ़ महागठबंधन में व्याप्त अनिश्चितता का बादल छट गए हैं.

बताते चलें कि नीतीश कुमार ने राज्यपाल से मिलने का समय मांगा था. बताते चलें कि हिन्दुस्तान आवाम मोर्चा के प्रमुख जीतन राम मांझी ने एनडीए की सरकार बनाने के लिए बीजेपी को अपना समर्थन पत्र दिया है. बिहार विधानसभा में अभी जेडीयू के पास 45 विधायक हैं, वहीं बीजेपी के पास 76 और जीतनराम मांझी की हिन्दुस्तान आवाम मोर्चा (HAM) के पास 4 विधायक हैं. ऐसे में इन तीनों दलों के पास कुल 125 विधायक हैं, जो सरकार बनाने के लिए जरूरी बहुमत के जादुई आंकड़े 122 से तीन ज्यादा हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें