1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bseb bihar board exam date 2021 class 12th and 10th countdown start know important point for bihar board intermediate or matric exam avh

BSEB Exam 2021 : Bihar Board मैट्रिक और इंटरमीडिएट परीक्षा की उल्टी गिनती शुरू, एग्जाम से पहले जान लें बेहद जरूरी बातें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
BSEB Exam 2021
BSEB Exam 2021
File

BSEB Exam 2021 : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (Bihar Board Patna) द्वारा ली जाने मैट्रिक और इंटरमीडिएट एग्जाम का काउंटडाउन शुरू हो गया है. राज्य में 1 जनवरी से इंटर की परीक्षा ली जाएगी, जबकि 27 फरवरी से मैट्रिक का एग्जाम होगा. छात्र परीक्षा से पहले इन महत्वपूर्ण बातों को जरूर ध्यान रखें.

बिहार बोर्ड (Bihar Board) द्वारा एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है. ऐसे में छात्रों को चाहिए कि अपने स्कूल और कॉलेज से एडमिट कार्ड मुहर लगवाकर रख लें. अगर आपके एडमिट कार्ड में फोटो नहीं है, तो साथ में आधार कार्ड जरूर रखें. आधार कार्ड (Aadhaar Card) के साथ आपको एग्जाम हॉल में एंट्री दी जाएगी.

एग्जाम से पहले बोर्ड ने छात्रोंं के लिए कोरोना का नियम जारी किया है. छात्रों को कोरोना गाइडलाइंस का पालन करना अनिवार्य होगा. बोर्ड सेंटर पर छात्रों के लिए मास्क लगाना अनिवार्य होगा. इसके अलावा सैनेटाइजर भी सेंटर पर रहेगा. बोर्ड द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने का भी निर्देश दिया गया है.

बोर्ड ने केंद्राधीक्षक के लिए भी गाइडलाइन जारी किया है. बोर्ड के नियमों के अनुसार केंद्र में परीक्षा सेंटर पर किसी भी परीक्षक के पास मोबाइल नहीं रहेगा. अगर हॉल में मोबाइल पाया गया तो, उसपर कार्रवाई की जाएगी.

केंद्रों पर पहुंची इंटर की कॉपियां- एक फरवरी से होने वाले इंटर की परीक्षा के लिए रविवार को कई केंद्रों पर कापियां गिरायी गयीं. जिन केंद्रों पर कापियां गिरायी गयीं उनमें महिला पॉलीटेक्निक, इंद्रप्रस्थ इंटरनेशनल स्कूल आदि शामिल हैं. केंद्रों पर छात्रों की संख्या के हिसाब से कापियां भेजी गयी हैं. जिला शिक्षा कार्यालय ने बताया कि आगे भी केंद्रों पर कापियां भेजी जायेंगी

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें