1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bpsc 65th result 2021 final result released gaurav becomes topper 7 engineers in top 10 asj

BPSC 65th Result 2021: फाइनल रिजल्ट जारी, गौरव बने टॉपर, टॉप 10 में 7 इंजीनियर

बिहार लोकसेवा आयोग की 65वीं परीक्षा का अंतिम परिणाम घोषित कर दिया गया है. गौरव सिंह टॉपर बने हैं. चंदा भारती को दूसरा स्थान मिला है. तीसरे स्थान पर सुमित कुमार हैं. टॉप 10 में 2 छात्राओं ने जगह बनायी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
BPSC
BPSC
File Photos

पटना. बिहार लोकसेवा आयोग की 65वीं परीक्षा का अंतिम परिणाम घोषित कर दिया गया है. गौरव सिंह टॉपर बने हैं. चंदा भारती को दूसरा स्थान मिला है. तीसरे स्थान पर सुमित कुमार हैं. टॉप 10 में 2 छात्राओं ने जगह बनायी है.

बिहार लोक सेवा आयोग की परीक्षा में एक बार फिर से इंजीनियरिंग सेवा के छात्रों का जलवा रहा है. अगर टॉप 10 की सूची को देखें तो इसमें 7 लड़के इंजीनियर सेवा के हैं. कुल 422 छात्रों को सफलता मिली है. आयोग ने अपनी वेबसाइट पर रिजल्ट की सूचना जारी कर दी है. पूरा परिणाम बीपीएससी की वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर ऑनलाइन देखा जा सकता है.

ऐसे चेक करें ऑनलाइन रिजल्ट

  • – सबसे पहले बीपीएससी की वेबसाइट- bpsc.bih.nic.in पर जाएं.

  • -इसके बाद होम पेज पर, 65th Combined Competitive Examination Final Result लिंक पर क्लिक करें.

  • – अब स्क्रीन पर एक पीडीएफ फाइल दिखाई देगी.

  • – इसे ओपन करें.

  • – इसमें अपना नाम और रोल नंबर सर्च करें.

  • -अपना नाम खोजने के लिए Ctrl + F शॉर्टकट का भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

मुख्य परीक्षा के बाद साक्षात्कार के लिए 1142 प्रत्याशियों का चयन किया गया था. आयोग की ओर से कट ऑफ भी जारी कर दिया गया है.

इस बार मेरिट लिस्ट में दो या अधिक उम्मीदवारों के कुल प्राप्तांक समान होने की स्थिति में मुख्य परीक्षा में अधिक अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवार, मुख्य का प्राप्तांक समान होने पर वैकल्पिक (ऐच्छिक) विषय में अधिक अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवार, वैकल्पिक (ऐच्छिक) विषय में अंक समान होने की अवस्था में जन्मतिथि के अनुसार अधिक उम्र वाले उम्मीदवार व जन्मतिथि समान होने पर जिस उम्मीदवार का नाम देवनागरी लिपी में वर्णमाला के अनुसार पहले आता हो, उन्हें मेरिट में ऊपर रखा गया है.

बीपीएससी की 65वीं प्रतियोगिता परीक्षा के जरिए बिहार सरकार के 14 विभागों में कुल 423 रिक्त पद भरे जाएंगे. 423 पदों में से, 186 अनारक्षित वर्ग के लिए हैं, 41 ईडब्ल्यूएस के लिए आरक्षित हैं. 53,6,68 और 59 क्रमशः एससी, एसटी, ईबीसी और पिछडे़ वर्ग के लिए आरक्षित हैं. एफएफडी के लिए 06 और विकलांगों के लिए 14 पद आरक्षित हैं.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें